MP Weather Update – मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, बिजली चमकने के भी आसार

अगले चौबीस घंटों में एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश और बिजली चमकने की संभावना है।वही कहीं कहीं कोहरे के भी आसार है।

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल में मध्यप्रदेश के मौसम (MP Weather) में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। एक बार फिर बारिश (Rain) का दौर शुरु हो गया है, ठंड के साथ बारिश और ओलों ने मौसम को और भी सुहाना बना दिया है। आज सोमवार (Monday) सुबह से भी इंदौर-भोपाल (Indore-Bhopal) समेत कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो अगले चौबीस घंटों में एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश और बिजली चमकने की संभावना है।वही कहीं कहीं कोहरे के भी आसार है।

यह भी पढ़े… MP Weather: नए सिस्टम के एक्टिव होने से बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, बूंदाबादी के आसार

मौसम विभाग की माने तो उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में साथ-साथ साथ मध्य प्रदेश के भी कुछ इलाकों में अगले 2-3 दिनों तक यानी 6 जनवरी तक बारिश का मौसम इसी तरह से बना रहेगा। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ में रुक-रुक कर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश के बीच कहीं पर भारी वर्षा (Heavy Rain) और ओलावृष्टि (Hailstorm) होने की आशंका है।

ठंड, बारिश और ओले के इस मिक्चर ने किसानों (Farmers) की मुसीबत को बढ़ा दिया है। इससे प्रदेश के कई जिलों में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।खास करके मालवा-निमाड़ (Malwa-Nimaad) की फसलों ने इस मौसम ने बहुत नुकसान पहुंचाया।कई जिलों में ओलों से फसलें झुक गईं और उखड़ भी गई हैं।

यह भी पढ़े… वरिष्ठ भाजपा नेता का छलका दर्द, कही ये बड़ी बात, कांग्रेस ने भी कसा तंज 

इन जिलों में गरज चमक के साथ बौछार
भोपाल, इंदौर,होशंगाबाद संभागों के जिलों में।रतलाम, नीमच, मंदसौर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, जबलपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ जिलों में।

इन जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने की संभावना
रतलाम, नीमच, मंदसौर, श्योपुर कलां और इंदौर

इन जिलों में हल्के के साथ मध्यम कोहरा
चंबल संभाग के जिलों, भोपाल, राजगढ़, शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, नीमच और मंदसौर जिले।

MP Weather Update - मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, बिजली चमकने के भी आसार