MP Weather Update : सोमवार से फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, 3 संभागों में बारिश के भी आसार, जानें आज कैसा रहेगा वेदर?

अगले 48 घंटे बाद फिर मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। 11 से 14 फरवरी के बीच  जबलपुर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शहडोल, सागर और रीवा संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

MP Weather

MP Weather Update Today : फरवरी के दूसरे हफ्ते में मध्य प्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। तापमान में गिरावट के साथ सुबह और रात के समय ठंड महसूस हो रही है। फिलहाल दो-तीन दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह से बना रह सकता है। वही अगले हफ्ते प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबादी भी देखने को मिल सकती है।11 फरवरी से विपरीत दिशाओं की हवाओं (उत्तरी-दक्षिणी) का संयोजन होने के कारण बादल छाने के साथ नर्मदापुरम ग्वालियर एवं जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है।

आज कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 9 फरवरी से 11 फरवरी तक भोपाल और आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे, कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, पन्ना, दमोह, सागर, सीधी, रीवा, टीकमगढ़, निमाड़, गुना , अशोकनगर, शिवपुरी, छतरपुर, मंदसौर नीमच और चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना है।11 से 14 फरवरी के बीच  जबलपुर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शहडोल, सागर और रीवा संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

अगले हफ्ते बारिश  के आसार

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में पूर्वी विदर्भ पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात  और इस चक्रवात से कर्नाटक तक एक द्रोणिका  बनी हुई है। हवा का रुख उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी बना हुआ है, जिससे नमी आने की वजह से ऊंचाई के स्तर पर कुछ बादल  छा रहे हैं। 11 फरवरी से विपरीत दिशाओं की हवाओं (उत्तरी-दक्षिणी) का संयोजन होने के कारण बादल छाने लगेंगे।  13 फरवरी तक बैतूल, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है, वही सतपुड़ा क्षेत्र में 11 फरवरी को आंधी और तूफान आने की आशंका है।

MP Weather Update : सोमवार से फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, 3 संभागों में बारिश के भी आसार, जानें आज कैसा रहेगा वेदर?

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News