पीसीसी चीफ कमलनाथ के इस्तीफे की तस्वीर साफ, कांग्रेस ने बताया अफवाह

Kamalnath

Kamalnath Resigns from MP PCC Chief: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ के कांग्रेस चीफ से इस्तीफे की खबर फैली। वहीं इस्तीफे की खबर गुरूवार को खूब सुर्खियों में बनी रही। बहरहाल, कमलनाथ के पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफे देने की खबर झूठी निकली। जिसको लेकर कमलनाथ के मीडिया प्रभारी पीयूष बबेले और प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निराधार बताकर इस्तीफे की खबर का खंडन किया।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने खबर को बताया असत्य

वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर इस्तीफे की खबर को पूरी तरह से असत्य और निराधार बताया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर X पर शेयर करते हुए लिखा कि “प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के इस्तीफ़े देने संबंधी खबर पूर्णतः असत्य एवं निराधार है। मध्यप्रदेश कांग्रेस इसका खंडन करती है।”

पीयूष बबेले ने इस्तीफे को बताया निराधार

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया प्रभारी पीयूष बबेले ने कमलनाथ की इस्तीफे की खबर को झूठा बताया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा कि “पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ के इस्तीफा को लेकर चल रही खबरें निराधार हैं।”

आपको बता दें गुरुवार को कमलनाथ के इस्तीफे की खूब चर्चा की हुई। जिसको लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिली। वहीं ये भी कयास लगाए जा रहे थे कि उनके बाद प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष किसको बनाया जाएगा। हालांकि काग्रेस की तरफ से इस्तीफे की खबर को लेकर तस्वीरें साफ कर दी गई। वहीं अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ लोकसभा चुनाव 2024 तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने रहेंगे। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के पद पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बीते 6 सालों से बने हुए हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News