वोल्टेज के अप-डाउन से मिलेगी निजात, बिजली कंपनी ने स्थापित किया चंबल क्षेत्र में पहला 200 MVA पावर ट्रांसफार्मर

MP News : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है , चुनावों से पहले सरकार बिजली संबंधी समस्याएं पूरी तरह दूर करना चाहती है और इस दिशा में लगातार काम किये जा रहे हैं , प्रदेश के जिलों को उनकी जरुरत के हिसाब से करोड़ों रुपये की राशि दी जा रही है जिससे वे अपने बिजली सुविधा को बेहतर बनाने के लिए बुनियादी व्यवस्थाएं सुद्रढ़ कर सकें, अब शासन ने चंबल क्षेत्र को एक बड़ी सौगात दी है जिससे इस क्षेत्र के लोगों को वोल्टेज अप-डाउन से छुटकारा मिल जायेगा।

मेहगांव में ट्रांसफार्मर स्थापित कर रिमोट से ऊर्जीकृत किया 

मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी (MP Trans co) ने चंबल क्षेत्र का पहला 200 एम.व्ही.ए. (MVA)  क्षमता का पावर ट्रांसफार्मर ग्वालियर क्षेत्र में भिण्ड जिले के 220 के.व्ही. सबस्टेशन मेहगांव (भिंड) में स्थापित कर ऊर्जीकृत करने में सफलता पायी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....