PM Modi: उज्जैन में विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का शुभारंभ कर बोले पीएम मोदी, “विरासत और विकास को साथ लेकर चलती है सरकार”, मप्र को दी 17 हजार करोड़ रुपए की सौगात

विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश कार्यक्रम को सीएम मोहन यादव ने भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की।

Modi

PM Mod: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को ‘विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश’ कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई परियोजनाओं का जरिए जनता को संबोधित की गई। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में 17 हजार करोड़ रूपए की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलन्यास किया। जिसमें बिजली, पानी, सड़क, रेल, जल आपूर्ति, कोयला, उद्योग आदि कई महत्त्वपूर्ण क्षेत्र शामिल हैं।

उज्जैन में लगी वैदिक घड़ी को लेकर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने उज्जैन में लगी वैदिक घड़ी को लेकर कहा कि हमारी सरकार विरासत और विकास को कैसे एक साथ लेकर चलती है इसका प्रमाम ये वैदिक घड़ी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बाबा महाकाल की नगरी कभी पूरी दुनिया के लिए काल गणना की केंद्र थी। लेकिन इसके महत्त्व को भुला दिया गया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि विश्व की पहली विक्रमादित्य वैदिक घड़ी फिर से स्थापित की गई है, जोकि सिर्फ अपने समृद्ध अतीत को याद करने का अवसर ही नहीं बल्कि यह विकसित भारत के काल चक्र की साक्षी बनने वाली है।

आने वाले 5 साल में बनेंगी अनेक लखपति दीदियां

विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 सालों में बहनों, बेटियों के अभूतपूर्व सशक्तिकरण के होंगे, अनेक लखपति दीदियां बनेंगी, गांव की बहनें नमो ड्रोन दीदियां बनकर खेती में नई क्रांति का आधार बनेगी और बहनों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

डिंडौरी सड़क हादसे पर जताया दुख

इस दौरान पीएम मोदी ने डिंडौरी में हुए सड़क हादसे को लेकर दुख जताया। इस हादसे को लेकर उन्होंने कहा कि हादसे में जितने लोगों ने अपने परिजनों को खोया है। उनके प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। वहीं घायलों के इलाज की हर व्यवस्था कराने के लिए सरकार साथ है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में मध्य प्रदेश के लोगों के साथ हूं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीए मोदी की जमकर की तारीफ

वहीं विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश कार्यक्रम को सीएम मोहन यादव ने भी संबोधित किया। जहां सीएम यादव ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा जब सुशासन की बात होती है तो रामराज्य की बात आती है, 2000 साल पहले विक्रमादित्य के सुशासन की बात आती है। लेकिन आज इस बात का हर्ष है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सुशासन की धमक पूरी दुनिया देख रही है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News