MP News : भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे रीवा अपर कमिश्नर बीएस कुलेश का तबादला

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चुनावी सरगर्मियों के बीच भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपों में घिरे रीवा (Rewa) के अपर कमिश्नर बीएस कुलेश (Additional Commissioner BS Kulesh) पर बड़ी कार्रवाई की गई है। बीएस कुलेश का तत्काल प्रभाव से रीवा से भोपाल (Bhopal) तबादला कर दिया गया है। यह आदेश मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस (Chief Secretary Iqbal Singh Bais) ने जारी किया है। इसके पहले कुलेश के न्यायालीन सुनवाई व्यवस्था पर कमिश्रर ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी।

दरअसल, मनगवां निवासी संगीता प्रसाद मिश्रा के एक जमीनी प्रकरण में रीवा अपर कमिश्नर (Rewa Additional Commissioner) न्यायालय के बीएस कुलेश ( BS Kulesh) के द्वारा सुनवाई करते हुए 10 दिनों में 8 पेशियां लगाई गईं थी।  जिसको लेकर बीते दिनों कमिश्नर कार्यालय में हंगामा भी हुआ था। आरोप था कि इस प्रकरण में भू माफिया अरुण बंसल से 10 लाख रुपये और एक कार का सौदा कर अपर कमिश्नर बीएस कुलेश ने ऐसा किया था।  इसकी शिकायत मुख्य सचिव, प्रमुख, सचिव आयुक्त मध्यप्रदेश शासन भोपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan), राजस्व मंत्री एवं न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय जबलपुर भी की गई थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)