डाबर के विज्ञापन पर बवाल, Twitter पर फूटा लोगों का गुस्सा, MP के गृह मंत्री का बड़ा एक्शन

विज्ञापन के आखरी में दोनों महिलाओं को पारंपरिक छलनी और उनके सामने पानी से सजी एक थाली के साथ एक-दूसरे को देखते हुए दिखाया गया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। करवाचौथ 2021 (karva chauth 2021) के दिन जारी हुए डाबर कंपनी के एक विज्ञापन (Dabur company advertisement) से बवाल मच गया है।सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक लोगों का गुस्सा फूट रहा है।इसमें एक समलैंगिक जोड़ा करवा चौथ मनाते हुए दिखाया गया है, जिसके बाद यूजर्स की अलग अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। भारत के लोग इस धर्म और समाज को दूषित करने वाला बता रहे है।इधर, एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस पर एक्शन लिया है और कार्रवाई की बात कही है।

यह भी पढ़े.. 15 लाख कर्मचारियों के DA और बोनस पर नई अपडेट, अक्टूबर में बढ़कर आएगी सैलरी!

दरअसल, डाबर के इस विज्ञापन में दो युवतियों को अपने पहले करवा चौथ की तैयारी करते हुए दिखाई दे रही है। इसमें एक महिला दूसरी महिला के चेहरे पर ब्लीच लगा रही है और दोनों त्योहार के महत्व और इसके पीछे के कारण पर चर्चा करती हुई नजर आ रही है। इस बीच एक और महिला इन दोनों की बातचीत में शामिल हो जाती है और दोनों को रात में पहनने के लिए एक-एक साड़ी देती है।

यह भी पढ़े.. MP College: 3 विषयों में MBA कोर्स शुरु, 60 सीटें बढ़ीं, 30 अक्टूबर तक एडमिशन

इतना ही नहीं विज्ञापन के आखरी में दोनों महिलाओं को पारंपरिक छलनी और उनके सामने पानी से सजी एक थाली के साथ एक-दूसरे को देखते हुए दिखाया गया है। इस प्रकार यह दर्शाता है कि वे एक-दूसरे की जीवनसाथी हैं। यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

गृह मंत्री बोले- करेंगे कार्रवाई

इस पूरे मामले पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि बहुत गंभीर विषय मानता हूं। यह हिन्दू धर्म के धार्मिक त्यौहारों के लिए आखिर क्यों विज्ञापन और वीडियो -फोटो (VIDEO VIRAL) जारी किए जाते है। आज समलैंगिक या लेसबियन को व्रत करते हुए, छलनी में एक दूसरे को देखते हुए दिखा रहे है और कल फिर लड़कों(गे) को शादी करते हुए दिखाएंगे।यह मेरी आपत्ति है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारे धर्म को लेकर इस तरह के विज्ञापन क्यों बनाते हो। अगर हिम्मत है तो दूसरे धर्मों को लेकर बनाकर दिखाओ। मैंने डीजीपी को निर्देश दिए है कि पूरे मामले की जांच करवाकर कंपनी को बताएं कि या तो विज्ञापन हटाएं या फिर हम उचित कार्रवाई करेंगे। इस तरह से हिन्दू धर्मों के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर पाएगा।

इस पर क्लिक कर देखें वीडियो

 

सोशल मीडिया पर इस तरह से फूट रहा यूजर्स का गुस्सा