जालसाजों का शिकार बना SBI बैंक मेनेजर, कार शोरूम मालिक के अकाउंट से करवाए 27 लाख ट्रांसफर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पुलिस की सख्ती और अपील के बाद भी जालसाज़ों द्वारा ठगी के मामलें कम नही हो रहे है। आम जनता को तो यह ठग अपना निशाना बना रहे है वही अब खुद बैंककर्मी इनका शिकार बन रहे है, हैरानी की बात है कि भोपाल के बैरागढ़ के एसबीआई बैंक में मैनेजर को ही ठग लिया। भोपाल के संतहिरदाराम नगर (बैरागढ़) में यह मामला सामने आया है। जब जालसाज ने एसबीआई के बैंक मैनेजर को फोन कर बताया कि मैं सुराना मोटर्स का मालिक राजेन्द्र सुराना बोल रहा हूं..। अर्जेंट काम आ गया है। मैं ई-मेल में बैंक एकाउंट भेज रहा हूं। इन खातों में रकम ट्रांसफर कर दीजिए।

यह भी पढ़ें… बजरंग दल कार्यकर्ता “हर्ष” मर्डर केस: पुलिस ने किया 6 आरोपियों को गिरफ्तार, 12 आरोपियों से पूछताछ जारी

बैंक मैनेजर ने कॉल आने के बाद बिना पड़ताल किये सुराना मोटर्स के नाम से आये फोन के बाद तुरंत ही जालसाज द्वारा दिए गए तीन बैंक खातों में 25 लाख 96 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब सुराना ने मैनेजर से खाते से पैसा कटने के बारे में जानकारी दी। इस पर मैनेजर ने बताया कि आपने ही फोन कर बैंक खाते दिए हैं। सुराना ने बताया कि उन्होंने न तो कोई फोन किया और न ही उन्होंने कोई खाता नबंर दिया। 27 लाख फर्जी एकाउंट में ट्रांसफर की खबर सुनते ही मैनेजर ने पुलिस को आवेदन दिया। बताया जा रहा है कि जालसाज ने सुराना का फर्जी ई-मेल आईडी बनया। सुराना ही ई-मेल आईडी से उसने दो शब्द इधर-उधर किए हैं। इसके साथ ही वारदात को अंजाम देने सुराना मोटर्स के लेटर हेड को स्कैन कर उसी तरह का दूसरा बनाया गया है।

यह भी पढ़ें… राजगढ़ : पारिवारिक कहासुनी में युवक ने की आत्महत्या

पुलिस से मिली जानकारी में सामने आया कि सुराना मोटर्स का खाता भारतीय स्टेट बैंक की चंचल रोड, संत हिरदाराम नगर शाखा में है। शाखा प्रबंधक दर्शन दानी के पास (9617765766) से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि मैं राजेन्द्र सुराना बोला रहा हूं। पैसों के अर्जेंट काम आ गया है। मैं बैंक एकाउंट भेज रहा हूं। इन खातों में रकम ट्रांसफर कर दीजिए। खाता धारक मेरे पुराने क्लाइंट हैं। मैनेजर ने तुरंत ही उनके बैंक खाते से 25 लाख 96 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाद में पता चला कि फोन करने वाला राजेन्द्र सुराना नहीं, जालसाज था। इस पर मैनेजर ने संतहिरदाराम नगर थाने में शिकायती आवेदन दिया। पुलिस ने मोबाइल धारक के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया है।

वही बैंक मैनेजर का कहना है कि सुराना के हस्ताक्षर और मेल में आये हस्ताक्षर के मिलान के बाद रकम ट्रांसफर की गई। वही यह रकम मुंबई, हिमाचल प्रदेश, कुशीनगर में खुले बैंक खातों में गई है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिन अकाउंट के पैसा ट्रांसफर किया गया उनमें से रकम निकाली जाती उससे पहले ही मामला सामने आते ही उन खातों को सील कर दिया।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News