स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा फैसला, बदलेगी सरकारी स्कूलों की रंगत

inder-singh-parmar

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona crisis) के चलते भले ही अभी स्कूल खोलने को लेकर कोई बड़ा फैसला नही लिया गया है लेकिन इसके पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने एक और बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत आने वाले समय में सरकारी स्कूलों की रंगत बदल जाएगी। सभी EFF स्कूलों में “स्मार्ट क्लॉस-रूम क्लिकर सॉल्यूशन लागू किया जाएगा ।

दरअसल, सोमवार को स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार की अध्यक्षता में हुई मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड (MP State Board of Open School Education) की कार्यकारिणी की 43वीं बैठक में फैसला लिया गया कि मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एक स्कूल को EFA SCHOOL के रूप में डिवेलप किया जाएगा। स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार (Minister of State for School Education Inder Singh Parmar) ने बताया कि प्रदेश के सभी 52 जिला मुख्यालयों में स्थित शासकीय विद्यालयों को ईएफए (Education for all) स्कूल के रूप में विकसित करने पर सहमति दी गई। इनका संचालन म.प्र. राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा किया जायेगा। वही उन्होंने बताया कि ईएफए स्कूलों (EFA Schools) के विद्यार्थियों के मूल्यांकन के लिये कम्प्यूटर आधारित ‘स्मार्ट क्लॉस-रूम क्लिकर” (‘Smart claus-room clicker’) सॉल्यूशन सिस्टम लागू किये जाने पर सैद्धांतिक सहमति प्रदान दी गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)