मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, इन्हें बनाया उम्मीदवार

वचन पत्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) कांग्रेस (Congress) ने उपचुनाव (By-election) के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, इसमें नौ प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है।दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने फिर दलबदलुओं पर भरोसा जताया है।ये लिस्ट दिल्ली हाईकमान के चर्चा के बाद जारी की गई है।गुरुवार को ही मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (MP Congress President Kamal Nath) दिल्ली (Delhi) रवाना हुए थे, वहां पार्टी हाईकमान से मुलाकात कर बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम और उप चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की गई, जिसके बाद आज लिस्ट जारी की गई है। आज दूसरी लिस्ट में नौ नामों का ऐलान किया गया है,अभी भी चार सीटों पर नामों का ऐलान होना बाकी है।

दूसरी लिस्ट में जौरा पंकज उपाध्‍याय, सुमावली अजब कुश्‍वाह, ग्‍वालियर पूर्व सतिश सिकरवार, पोहरी हरिवल्‍लभ शुक्‍ला, मुंगावली कन्‍हैयालाल लोधी, सुरखी पारूल साहू, मांधाता उत्‍तम राज सिंह, बदनावर अभिषेक सिंह टिंकू और सुवासरा से राकेश पाटीदार को उम्मीदवार बनाया है।अभी भी चार सीटों मुरैना, मेहगांव, बदनावर और बड़ा मलहरा पर प्रत्याशियों के नामों को तय करना है।इसके पहले कांग्रेस ने 15 प्रत्याशियों का ऐलान किया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)