मध्यप्रदेश के मडला गांव का चयन, संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व पर्यटन संगठन ने चुना सर्वश्रेष्ठ पर्यटन गांव के अपग्रेड प्रोग्राम के लिए

Avatar
Published on -

BHOPAL NEWS : पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार वी. विद्यावती ने प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति विभाग एवं प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला को सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम रिकॉग्निशन अवार्ड प्रदान किया। नई दिल्ली में राज्य पर्यटन सचिवों की बैठक में मध्यप्रदेश के मडला गांव को संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व पर्यटन संगठन के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन गांव के अपग्रेड प्रोग्राम के लिए चुने जाने के लिए यह प्रदान किया गया है। इस अवसर पर पर्यटन विभाग भारत सरकार के अपर सचिव राकेश कुमार वर्मा एवं मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड के अपर प्रबंध संचालक विवेक श्रोत्रिय भी मौजूद थे।

“सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम”

गौरतलब है कि विश्व के “सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम” में पन्ना के मडला ग्राम को चुना गया है। संयुक्त राष्ट्र की संस्था विश्व पर्यटन संगठन (UNWTO) की “सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम” 2023 की सूचीं में प्रदेश के मडला गांव को स्थान मिला है। इस सूची में सांस्कृतिक विविधता, स्थानीय मूल्यों और पाक परंपराओं को संरक्षित करने में अग्रणी ग्रामों को चुना गया हैं। मडला ग्राम को सर्वश्रेष्ठ पर्यटन गांव’ अपग्रेड प्रोग्राम” के हिस्से के रूप में मान्यता प्रदान की गई है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News