स्कूल शिक्षा मंत्री के भाई के खिलाफ सिंधी समाज ने खोला मोर्चा, मारपीट करने वाले मंत्री के भाई पर कार्रवाई न होने से नाराज

भोपाल,हरप्रीत कौर। मध्य प्रदेश ( Madhya pradesh) के शाजापुर( Shajapur ) जिले में शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के भाई द्वारा बैंक कर्मी को पीटने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस घटना से नाराज पीड़ित नरेश फूलवानी के समर्थन में आये सिंधी समाज ने पहले भोपाल ( Bhopal) और फिर प्रदेश बंद कराने का फैसला लिया है।

VIDEO VIRAL: स्कूल शिक्षा मंत्री के भाई ने बैंककर्मी को पीटा, पुलिस ने भेजा जेल, सिंधी समाज में आक्रोश

कुछ दिनों पहले हुए इस घटनाक्रम का वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें शिक्षा मंत्री(Education Minister ) इंदर सिंह परमार के भाई हरिप्रसाद परमार शाजापुर जिले के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया(Central Bank Of India) की पोचानोर शाखा में पदस्थ बैंक कर्मचारी को पीटते नज़र आ रहे है।उनके साथ गाँव के कई अन्य लोग भी बैंक कर्मचारी को मार रहे है।

इस पूरे घटनाक्रम में सिंधी सेंट्रल पंचायत ने नाराजगी जताई है।और सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि तमाम सबूतों के बावजूद अभी तक इस मामले में मारपीट करने वालो के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नही की गई ।

घटना के बाद सिंधी समाज के सदस्यों और पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री, गृह मंत्री,डीजीपी तक के नाम से ज्ञापन सौंपे । सिंधी सेंट्रल पंचायत के सदस्यों ने पदाधिकारियों की मौजूदगी में रविवार को पूज्य सिंधी पंचायत संतनगर में बैठक आयोजित की और फैसला लिया कि अगर जल्द ही इस मामले में सरकार ने मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ कोई एक्शन नही लिया तो यह सड़क पर उतरेंगे और पहले भोपाल और फिर मध्य प्रदेश बंद करवाएंगे। हालांकि अंतिम निर्णय 26 जुलाई को भोपाल शहर की सभी मोहल्ला पंचायतो,वरिष्ठ समाजसेवियोऔर व्यापारिक संस्थानों की बैठक के बाद लिया जाएगा।

रविवार को हुई बैठक में सिंधी सेंट्रल पंचायत के अध्यक्ष श्री भगवान देव असरानी,महासचिव हरीश नागदेव,किशोर तनवानी,दिनेश मंधानी, पूर्व पंचायत संतनगर के अध्यक्ष साबूमल रिझवानी सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।