विधानसभा चुनाव 2020 : सियासी हलचल के बीच दिग्विजय सिंह ने किसे दिया ऑफर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (MP By-election) के साथ बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के नतीजे भी आ गए हैं। NDA ने 125 सीटों पर जीत हासिल की है और फिर से सरकार बनाने जा रही है, हालांकि इस चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है ऐसे में सवाल है कि क्या नीतीश कुमार दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर इस बार BJP का मुख्यमंत्री होगा। इस सियासी हलचल के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ट्वीट राजनीति में खलबली मचा दी है।

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को कांग्रेस (Congress) में आने का ऑफर दिया है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट (Tweet) कर नीतीश कुमार से कहा है कि वे संघ (भाजपा) का साथ छोड़कर कांग्रेस के साथ आ जाएं। दिग्विजय ने ट्वीट कर लिखा है कि नितीश जी, बिहार आपके लिए छोटा हो गया है, आप भारत की राजनीति (Indian Politics) में आ जाएँ। सभी समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोगों को एकमत करने में मदद करते हुए संघ की अंग्रेजों के द्वारा पनपाई “फूट डालो और राज करो” की नीति ना पनपने दें। विचार ज़रूर करें।यही महात्मा गॉंधी (Mahatma Gandhi) जी व जयप्रकाश नारायण (Jai Prakash Narayan) जी के प्रति सही श्रद्धांजलि होगी। आप उन्हीं की विरासत से निकले राजनेता हैं वहीं आ जाइए। आपको याद दिलाना चाहूँगा जनता पार्टी संघ की Dual Membership के आधार पर ही टूटी थी। भाजपा/संघ को छोड़िए। देश को बर्बादी से बचाइए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)