MP Weather: आंधी-पानी के बीच भोपाल में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत

अचानक आई बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। बारिश के साथ-साथ भोपाल में कई जगह होले भी गिरे हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज शाम फिर से मौसम ने अपना रुख बदल लिया। अचानक भोपाल (Bhopal) में शाम को काले, घने बादल के साथ तेज हवा चलने लगी और फिर जोरदार बारिश हो गई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई।एक्टिवा सवार युवक पर अचानक बिजली गिरी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुँची और शव को हमीदिया अस्पताल भेजा गया। ये दर्दनाक घटना थाना कोलार क्षेत्र के सर्वधर्म पुल के पास हुई।

इधर बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। बारिश के साथ-साथ भोपाल में कई जगह होले भी गिरे हैं। मौसम ने ली इस करवट की वजह से मसूर और तेवड़ा की फसल खराब हो सकती है। खेतों में खड़ी ये फसलें पक चुकी हैं और इनकी कटाई का काम चल रहा है। ऐसे में बारिश फसलों को बर्बाद कर सकती है।
मौसम विभाग (Weather Department) ने पहले ही भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore), ग्वालियर (Gwalior) और सागर (Sagar) में तेज हवा और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई थी।

ये भी पढे़- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उदय रंजन क्लब पहुंचे, प्रदेश में किया ग्राम उदय मिशन योजना का शुभारंभ

इस बारे में जब मौसम वैज्ञानिक पीके शाह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूर्वी राजस्थान में सिस्टम बना हुआ है। इसके अलावा मध्य महाराष्ट में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस वजह से नमी आने से मौसम में बदलाव हुआ है। शुक्रवार को एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बन रहा है। ऐसे में अभी कुछ दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। इस दौरान तेज हवा के साथ ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने गरज के साथ बिजली चमकने गिरने व तेज हवा 30 से 40 किमी प्रति घंटे के साथ चलने की संभावना जताई है। साथ ही ओले गिरने की भी बात कही है।

कोलार के सर्वधर्म पुल पर आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत

बिन मौसम हुई इस बारिश के कारण कोलार इलाके में जाम लग गया और कोलार क्षेत्र के ही सर्वधर्म पुल पर आकाशीय बिजली गिरने से एक एक्टिवा सवार युवक की मौत हो गई। इस बात की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिस मौके पर पहुंची और शव को हमीदिया अस्पताल पहुंचाया। पुलिस का कहना है कि युवक की पहचान नहीं हो पाई है। ​युवक की​ शिनाख्त की जा रही है।

ये भी पढे़- Indore : एमवाय अस्पताल बना अय्याशी का अड्डा, लड़कियों के साथ पकड़े गए कर्मचारी