24 घंटे में बदलेगा MP के मौसम का मिजाज, छाएंगे बादल, 20 से ज्यादा जिलों आंधी बारिश के आसार, जानें शहरों का हाल-IMD का ताजा अपडेट

रविवार को अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आने से 11 से 13 फरवरी तक जबलपुर, ग्वालियर, सागर, रीवा और नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

MP weather

MP Weather Alert Today : रविवार से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 11 फरवरी से 14 फरवरी के बीच सर्द हवाओं और ठंडी के साथ हल्की बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो 11 फरवरी से विपरीत दिशाओं की हवाओं (उत्तरी-दक्षिणी) का संयोजन होने के कारण बादल छाने के साथ नर्मदापुरम ग्वालियर एवं जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश के आसार है। शनिवार शाम को भी बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में हल्की बूंदाबांदी होने की आशंका है।

आज कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, आज शनिवार को अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, बालाघाट, सागर, छतरपुर,विदिशा, राजगढ़, अशोकनगर और दतिया में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। सीधी, रीवा, मऊगंज, उमरिया, कटनी, पन्ना, छतरपुर और बैतूल में शीत लहर चलने का अनुमान है।कहीं कहीं बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। आज भोपाल में दिन का पारा 23 डिग्री तो रात का पारा 9 डिग्री ,इंदौर में दिन का पारा 22 डिग्री तो रात का पारा 12.6 डिग्री ,ग्वालियर में दिन का पारा 22 डिग्री तो रात का पारा 6 डिग्री और जबलपुर में दिन का पारा 23 डिग्री रात का पारा 8 डिग्री के बीच रह सकता है।

11 से 14 फरवरी के बीच बारिश की संभावना

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, साइकोनिक सकुर्लेशन सिस्टम की वजह11 फरवरी से विपरीत दिशाओं की हवाओं (उत्तरी-दक्षिणी) का संयोजन होने के कारण बादल छाने लगेंगे। 11 से 14 फरवरी के बीच जबलपुर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शहडोल, सागर और रीवा संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 12 फरवरी को सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग समेत विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन तो 13 फरवरी को  बैतूल, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा ,जबलपुर और शहडोल जिले में आंधी और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

क्या कहता है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत से आगे बढ़ने से हवाओं का रुख लगातार उत्तरी बना हुआ है, जिसमें दिन और रात के तापमान में गिरावट आ रही है और ठिठुरन बढ़ गई है। 11 फरवरी से विपरीत दिशाओं की हवाओं (उत्तरी-दक्षिणी) का संयोजन होने के कारण बादल छाने लगेंगे और रविवार से बुधवार तक नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं आंधी के साथ वर्षा का क्रम भी शुरू हो सकता है।

 

24 घंटे में बदलेगा MP के मौसम का मिजाज, छाएंगे बादल, 20 से ज्यादा जिलों आंधी बारिश के आसार, जानें शहरों का हाल-IMD का ताजा अपडेट 24 घंटे में बदलेगा MP के मौसम का मिजाज, छाएंगे बादल, 20 से ज्यादा जिलों आंधी बारिश के आसार, जानें शहरों का हाल-IMD का ताजा अपडेट 24 घंटे में बदलेगा MP के मौसम का मिजाज, छाएंगे बादल, 20 से ज्यादा जिलों आंधी बारिश के आसार, जानें शहरों का हाल-IMD का ताजा अपडेट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News