आखिर क्यों मध्यप्रदेश के पूर्व IPS की किताब बनी है मीडिया जगत में खलबली की वजह, अमेज़न में हो रही है No.7 पर ट्रेंड , देखें यह स्टोरी

इस किताब में श्रीवास्तव ने छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम के बीच की गैंगवार सहित नीमच जिले के मशहूर मामा भांजी नरबलि किस्से का भी जिक्र बड़ी ही बखूबी से किया है।

ips officer

Madhya Pradesh Former IPS Book : यूं तो अक्सर प्रशासनिक अधिकारी अपनी कार्यशैली और कार्य कुशलता को लेकर मीडिया में चर्चा में बने रहते हैं। लेकिन यह केवल तब तक ही संभव हो पता है जब तक वे सेवा निवृत नहीं होते हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के एक ऐसे आईपीएस अधिकारी हैं जो सेवानिवृत होने के बाद भी न केवल मध्य प्रदेश में बल्कि पूरे देश में छाए हुए हैं।

इस अधिकारी का नाम है शैलेंद्र श्रीवास्तव और खबरों में छाए रहने की वजह है उनकी किताब “SHACKLE THE STORM”. अमेज़न की बेस्ट सेलर किताबों की श्रेणी में नंबर 7 पर आने वाली यह किताब कुछ ऐसे पहलुओं की जानकारी देती है जिन्हें ना लोगों ने कभी सुना है ना ही कभी पढ़ा है। और जो खास बात है इसको लेकर वह यह है कि इस किताब के रोचक किस्से न केवल भारत की बल्कि पाकिस्तान की सरज़मीं से भी जुड़े हुए हैं।

अंडरवर्ल्ड डोन दाऊद की बेटी का गाउन और अपहरण

इस किताब में शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बड़ी ही बखूबी से बताया है कि कैसे मध्य प्रदेश के शिवपुरी का एक दर्जी 17 साल से फरार है और कैसे उसका संबंध अंडरवर्ल्ड डोन दाऊद इब्राहिम से था, कैसे मध्य प्रदेश पुलिस ने राजस्थान जाकर मध्य प्रदेश के एक अपहृत युवक को छुड़ाया, कैसे अलमारी में बच्चे के बराबर वजनी पत्थर रखने से पुलिस को बच्चा मिल गया, कैसे एक मामा ने अपनी भांजी को कालिका माता को बलि कर भेंट चढ़ा दिया।

शिवपुरी के दर्जी की कहानी शुरू होती है इंदौर के उसे अपहरण से जो 2005 में रचा गया था। इस अपहरण के तार सीधे दाऊद इब्राहिम से जुड़े हुए थे इस बात का उल्लेख भी किताब में किया गया है। जिस शिवपुरी के दर्जी को किताब में इस अपहरण का मास्टरमाइंड बताया गया है उसने दाऊद की बेटी की शादी का गाउन सिला था। इस बात का खुलासा अपहरणकर्ता के दोस्त और अपहरण के कथित सहयोगी ने किया था। अपहरण के बाद परिजन कैसे तांत्रिक के पास गए और कैसे तांत्रिक द्वारा बताई गई विधि के बाद बच्चा मिला इस बात का जिक्र भी किताब में किया गया है।

अपनी किताब Shackle The Storm में उन्होंने बखूबी से पूरे किससे का जिक्र करते हुए इस बात की भी जानकारी दी है कि जो दर्जी के अपहरण का मास्टरमाइंड था वह आज तक अपने एक सहयोगी के साथ फरार है।

इस किताब में श्रीवास्तव ने छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम के बीच की गैंगवार सहित नीमच जिले के मशहूर मामा भांजी नरबलि किस्से का भी जिक्र बड़ी ही बखूबी से किया है।

अमेज़न में हो रही है No.7 पर ट्रेंड

निश्चित तौर पर इन सभी किस्सों से एक बात तो साफ तौर पर जाहिर होती है कि जिस शख्स ने अपने जीवन के 34 साल देश की सेवा में अर्पित कर दिए जिसने अपने जीवन में छोटे से छोटे और बड़े से बड़े केस को एक तराजू पर रखकर काम किया, जिसने खूंखार अपराधियों का सामना किया परस्पर आमजन का भी भरोसा कायम रखा, उस आईपीएस अधिकारी द्वारा लिखी गई किताब में बताए गए किस्से आम आदमी की जिज्ञासा की वजह बन रहे हैं और यही कारण है की शैकल थे स्टॉर्म : अ कलेक्शन ऑफ थ्रिलिंग टेल्स; आज अमेजॉन की बेस्ट बुक सेलर में सातवें स्थान पर बना हुआ है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News