बुरहानपुर, शेख रईस। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) में पुलिस ने 4 दिन पहले हुई लूट का खुलासा किया है। जिसमें घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वही आरोपियों के पास से 12800 रुपये नगद, सैमसंग कंपनी का एक जे 7 मोबाइल, बिना नंबर की एक मोटर सायकल जब्त की है।

यह भी पढ़ें…बीजेपी विधायक गौतम लाल मीणा का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर

प्राप्त जानकारी अनुसार विगत 15 मई को बुरहानपुर के किराना व्यापारी महेंद्र पाटिल ने बुरहानपुर ने थाना निम्बोला में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके साथ कुछ लोगो ने लूटपाट की है। फरियाद ने बताया था कि ग्राम झिरी स्थित अपनी किराना दुकान बन्द कर मोटर सायकल से घर लौट रहा था तभी ग्राम रईपूरा पुलिया के पास मोटर सायकल पर बैठे तीन लड़को ने उसकी मोटर सायकल रोककर मारपीट की और उसके पास रखे 27 हज़ार रुपये व सैमसंग जे 7 मोबाइल छीनकर उनकी मोटर सायकल से भाग गए। जिसके बाद फरियादी की रिपोर्ट पर थाना निम्बोला में धारा 294, 341, 394 के तहत मामला दर्ज किया गया। वही लूट जैसे गंभीर अपराध को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आर.के. लोढ़ा के निर्देशन व बुरहानपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं नेपानगर अनुविभागीय अधिकारी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निम्बोला निरीक्षक विक्रम बामनिया के द्वारा तत्काल टीम का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। साथ ही खंडवा-खरगोन जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी की गई मुखबिरों को सक्रिय किया गया। वही इस मामले में आरोपियों की तलाश के लिए जिला सायबर सेल द्वारा भी लगातार मदद की गई। जिसके परिणाम स्वरूप चार दिन के अंदर ही लूट का खुलासा कर तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी अजहरुद्दीन उर्फ अजहर, शक़ील अंसारी और एहतेशाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

लूट का सामान किया जब्त
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कुल नगदी 12,800 रुपये, सैमसंग कंपनी का एक जे 7 मोबाइल, एक मोटर सायकल बजाज डोमिनार बिना नंबर की बरामद की है। आरोपियों ने लुटे हुए 27,000 रुपयों में से 09-09 हजार रुपये आपस में बाँट लिए थे। जिसमें से 12,800 पुलिस ने जब्त किये है बाकी रुपये आरोपियों द्वारा खाने-पीने में ख़र्च होना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, किसानों के हित के लिए दिए 5 सुझाव