वोटरों को बोतल में उतारने की तैयारी, आचार संहिता के 20 दिन में 21 लाख की शराब जब्त

छतरपुर, संजय अवस्थी। जिले भर में आचार संहिता के कारण पिछले 20 दिनों में लगभग 21 लाख रूपए की अवैध शराब और लहान पकड़ा जा चुका है। इतनी बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़े जाने से यह समझा जा सकता है कि जिले में कितने बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार हो रहा है। सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या बड़ामलहरा के वोटरों को बोतल में उतारने की तैयारियां चल रही हैं। बहरहाल जिला प्रशासन के निर्देश पर आबकारी विभाग और पुलिस महकमा अवैध शराब के खिलाफ चौकन्ना नजर आ रहा है। अब अवैध शराब के कारोबार को लेकर सूचनाएं देने वालों के लिए एक मोबाइल नंबर 90399-20804 जारी किया गया है। इस नंबर पर बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र में अवैध शराब से जुड़ी सूचनाएं कोई भी दे सकता है।

इस तरह पकड़ी गई शराब
आबकारी विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक 29 सितम्बर 20 से लेकर 18 अक्टूबर 20 तक आचार संहिता के लगभग 20 दिनों में ही अवैध शराब से जुड़े 208 प्रकरण दर्ज किए गए। इन प्रकरणों के माध्यम से 2215 लीटर अवैध शराब, 36772 लीटर लहान पकड़ा गया। यह पूरी सामग्री लगभग 21 लाख 1 हजार 50 रूपए की बताई जा रही है।

बड़ामलहरा के लिए स्पेशल टीम बनाई
आबकारी विभाग ने बड़ामलहरा विधानसभा में मतदान के पूर्व अवैध शराब के विक्रय को पूर्णत: बंद कराने के लिए एक स्पेशल टीम गठित की है। बिजावर सर्किल जिसके अंतर्गत बड़ामलहरा विधाननसभा क्षेत्र आता है। वहां आबकारी निरीक्षक जीतेन्द्र शर्मा के निर्देश पर एक टीम सतत् रूप से निगरानी कर रही है। इसी तरह जिला स्तर से भी निगरानी के लिए एक उडऩदस्ता बनाया गया है जो सहायक आबकारी अधिकारी मुकेश मौर्य के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई करेगा।

इनका कहना है-
चुनाव की शुचिता बनाए रखने और अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने के लिए विभाग पूरी सजग है इसलिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही हैं।
रविन्द्र मानिकपुरी, जिला आबकारी अधिकारी, छतरपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here