आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर बिजावर के कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी पर हुआ मामला दर्ज

Amit Sengar
Published on -
FIR

Chhatarpur Election News : छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे चरण सिंह यादव की पत्नी अनुपमा यादव पर आचार संहिता उल्लंघन के तहत भादंवि की धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

यह है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि बीते रोज चरण सिंह यादव की पत्नी ने कार्तिक स्नान करने वाली महिलाओं को कलश में पैसे डालकर कलश भेंट किए थे और इसके बदले अपने पति के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहीं थी। इसकी शिकायत प्राप्त होने के बाद उनके ऊपर आचार संहिता के उल्लंघन का तथा रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया गया है।

charan singh yadav

जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक छतरपुर के निर्देशन में की गई इस कार्रवाई में बताया गया है कि बिजावर के कांग्रेस प्रत्याशी चरण सिंह यादव की पत्नी ने महिलाओं के बीच भाषण देकर, कलश में पैसे डालकर दिए और चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया है, जो की आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है। इसी के चलते चरण सिंह यादव की पत्नी अनुपमा यादव पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला धारा 188 और रिश्वतखोरी का मामला आईपीसी की धारा 171-ई के तहत दर्ज किया गया है।
छतरपुर से सुबोध त्रिपाठी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News