छतरपुर: जैन मुनि विशांत सागर के साथ मारपीट, 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

छतरपुर में जैन मुनि विशान्त सागर के साथ मारपीट हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है।

chhatarpur news

Chhatarpur News: जैन मुनि विशांत सागर के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। शनिवार को करीब सुबह 5 बजे जैन समाज के ही एक परिवार द्वारा मुनिश्री के साथ दुर्व्यवहार किया गया। उनके साथ मारपीट भी की गई है। जिसके बाद मुनिश्री अन्य संतो और अनुयायियों साथ नगर के मैन बाजार में अनशन पर बैठ गये। अब तक 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है।

छतरपुर जिले के घुवारा में चतुर्थ मास पर जैन मुनि विशांत पधारे हैं। बताया जा रहा है कि उनका एक सेवक जैन समाज की लड़की को भगा ले गया है। मुनिश्री के शिष्यों में शामिल एक शिष्य 10 हजार रुपये पर था। जो कुछ दिन पहले ही एक लड़की को भगा ले गया। परिजनों की इस बात जानकारी मिलते ही वे मुनिश्री के पास पहुंचे और उनके साथ मारपीट की।

घंटों अनशन पर बैठे रहें मुनिश्री (Jain Muni Vishant Sagar)

इस घटना को सुनकर महिला, पुरुष और बच्चों सहित जैन समाज के सैकड़ों लोग मुनिश्री के पास पहुंचे। उनके साथ अनशन पर घंटों बैठे रहें और न्याय की मांग पर अड़े रहें। इस घटना की निंदा करते हुए घुवारा उपथाना परिसर पहुंच कर लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग। मुनिश्री अपने अनुयायियों के साथ करीब 3 घंटे तक अनशन पर बैठें रहे।

पुलिस द्वारा जांच जारी, 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज (MP News Today) 

पुलिस ने आवेदन स्वीकार हर पहलू पर जांच की और 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपित जिनेन्द्र जैन, सुरेन्द्र जैन, नरेंद्र जैन और महेंद्र जैन समेत अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है। बता दें कि घटना के बाद से घुवारा नगर में तनाव का माहौल है। लेकिन पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

छतरपुर से सौरभ शुक्ला


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News