Chhatarpur News : बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से आधा दर्जन से अधिक राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत

जिले में दो दिनों से लगातार मौसम खराब है और ओलावृष्टि हो रही है। जिसकी वजह से फसलों में नुकसान हो रहा है इसके अलावा अब पक्षियों और जीव जंतुओं की भी मौत हो रही है।

peacock

Chhatarpur News : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में तेज बारिश एवं ओलावृष्टि से राष्ट्रीय पक्षी मोर की दर्दनाक मौत हो गई है बताया जा रहा है कि लगभग आधा दर्जन राष्ट्रीय पक्षियों की मौत हुई है। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग को दी मगर 24 घंटे बीत जाने के बाद भी घटनस्थल पर वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची जिसके कारण ग्रामीणों में आक्रोश हैं।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जिले के राजनगर क्षेत्र पन्ना टाइगर रिजर्व से जुड़ा हुआ है जिसके चलते यहां पर बड़ी संख्या में राष्ट्रीय पक्षी मोर पाए जाते हैं और आपको बता दें मौसम की खराबी के चलते तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है जिस कारण से लगभग आधा दर्जन राष्ट्रीय पक्षियों की मौत हो गई है किसानों ने बताया कि उनके खेतों में मृत अवस्था में राष्ट्रीय पक्षी मृत पड़े मिले तो उन्होंने इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों वन विभाग के अधिकारियों को दी लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”