Chhatarpur News : विधवा महिला से दुष्कर्म, शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तार

Chhatarpur Rape News : छतरपुर जिले के ओरछा रोड थाना क्षेत्र में एक विधवा महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। जहाँ मौसेरी बहन की खोज कराने के बहाने विधवा महिला के घर अक्सर आते जाते रहने का फायदा उठाकर सीडब्ल्यूसी सदस्य ने उस समय विधवा महिला को अपनी हवस का शिकार बना लिया जब वह घर में मासूम बच्चे के साथ अकेली थी। पीड़िता ने अपनी आपबीती परिवार को सुनाई और परिवार की मदद से महिला थाने पहुंची जहां उसकी शिकायत पर सीडब्ल्यूसी सदस्य के खिलाफ दुष्कर्म एवं एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीएसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि ओरछा रोड थाने के पास रहने वाली विधवा महिला ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि बाल कल्याण समिति के सदस्य सौरभ भटनागर ने उसके साथ ज्यादती की है। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी सौरभ भटनागर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 450, 506 एवं एससी एसटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीड़िता ने बताई अपनी कहानी

शहर के ओरछा रोड थाने के पास एक कमरे में रहने वाली विधवा महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति की मौत 2017 में हो गई थी जिससे वह अपनी मां के साथ रहती थी। गुमटी संचालित करने से जो राशि मिलती थी उसी से उसका परिवार चलता था। हाल ही में उसकी मौसेरी बहन भाग गई थी। महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सिंहपुर की रहने वाली मौसेरी बहन की भाग जाने के कारण वह अपनी मां के साथ सीयूसी सेंटर शिकायत करने गई थी। इसी दौरान सीडब्ल्यूसी सदस्य सौरभ भटनागर से उसकी मुलाकात हुई। सौरभ ने मौसेरी बहन का पता लगवाने में मदद का आश्वासन दिया तभी से वह महिला की गुमटी में आने जाने लगा। पीड़िता के मुताबिक 11 मार्च को रात करीब 8:30 बजे जब वह अपने टपरे में दुकान चला रही थी तभी सौरभ भटनागर चार पहिया से आया और दुकान से सिगरेट लेने के बाद पीने के लिए पानी मांगा जैसे ही महिला ने पानी देने का प्रयास किया वैसे ही सौरभ ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ ज्यादती की व किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

Chhatarpur News : विधवा महिला से दुष्कर्म, शिकायत के बाद आरोपी गिरफ्तार

गौशाला की आड़ में शासन से लेता रहा अनुदान

बाल कल्याण समिति के सदस्य सौरभ भटनागर एनजीओ चलाते हैं। बिजावर क्षेत्र के ग्राम गुलाट में संचालित गौशाला की आड़ में बड़े पैमाने पर खेल किया जाता रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक सौरभ भटनागर की गौशाला में कोई भी गाय नहीं है लेकिन गायों की देखरेख एवं गौशाला की व्यवस्था के नाम से आने वाली राशि हड़पने में सौरभ भटनागर लगे रहे। इसके अलावा अन्य विभागों से भी सांठगांठ कर सरकारी खजाने को चूना लगाने में सौरभ भटनागर आगे रहते हैं।
छतरपुर से संजय अवस्थी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News