विशिष्ट जांच के लिए सम्मानित होंगे छतरपुर के दो सब इंस्पेक्टर, केन्द्रीय गृह मंत्रालय से मिलेगा सम्मान, पुलिस अधीक्षक ने दी शुभकामनाएं

Chhatarpur News : केन्द्रीय गृह मंत्रालय आपराधिक मामलों में उत्कृष्ट जांच करने वाले देश के 140 पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करेगा। गृह मंत्रालय से मिलने वाले इस सम्मान के लिए मध्य प्रदेश के 7 पुलिस अधिकारी को चुना गया है। जिनमें छतरपुर जिले के दो सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। जिसके लिए डीआईजी ललित शाक्यवार और पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने दोनों उपनिरीक्षकों को इस पुरस्कार के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय देगा अवार्ड

छतरपुर जिले में पदस्थ सब इंस्पेक्टर आशुतोष श्रोत्रिय और अंजना त्रिवेदी को जल्द ही UNM एक्सीलेंस इन्वेस्टीगेशन अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि यह अवार्ड केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दिया जाता है। दरअसल, सब इंस्पेक्टर आशुतोष श्रोत्रिय ने पिपट थाना प्रभारी रहते हुए सुरेश यादव नामक व्यक्ति के अंधे हत्याकाण्ड का खुलासा किया था। इस मामले में उनकी विशिष्ट जांच के कारण आरोपी को आजीवन कारावास और अर्थदण्ड की सजा सुनाई गई थी। इसी विशिष्ट जांच के लिए उन्हें सम्मानित किया जा रहा है।

आरोपियों को दिलाई सजा

इसी तरह ओरछा रोड थाने में पदस्थ रहीं अंजना त्रिवेदी ने साल 2021 में एक लड़की के अपहरण और दुष्कर्म के मामले में विशिष्ट जांच की। साथ ही, न्यायालय से आरोपियों को 20-20 वर्ष के कारावास की सजा दिलाई थी। इस उत्कृष्ट जांच के लिए उन्हें भी केन्द्रीय गृह मंत्रालय से सम्मानित किया जाएगा।

छतरपुर से सुबोध त्रिपाठी की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News