सहकारी समिति का सेल्समैन करोडपति! लोकायुक्त छापे में 200% से अधिक अनुपातहीन संपत्ति के प्रमाण मिले, कार्यवाही जारी

तलाशी के दौरान लोगों के हस्ताक्षरित खाली चेक पाये है ।अन्य लोगों की रजिस्ट्रियां भी मिलीं। जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है कि आरोपी ब्याज पर पैसा देने का कार्य करता है, जिसके बदले में ऋण प्राप्तकर्ता से हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक ले लेता था।

Atul Saxena
Published on -
lokayukta police sagar raid

Lokayukta police sagar raid: भ्रष्टाचार पर सरकार की सख्ती के बाद जाँच एजेंसिया भी सतर्क हैं और भ्रष्टाचारी के खिलाफ़ पैनी नजर बनाये हुए है, सागर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने ऐसे ही एक भ्रष्ट शासकीय सेवक के खिलाफ छापामार कार्यवाही की है, आरोपी एक सहकारी समिति में सेल्समैन है और अभी तक की कार्यवाही में उसके पास से  200% से अधिक अनुपातहीन समाप्ति होने का खुलासा हुआ है, छापे की कार्यवाही अभी भी जारी है

लोकायुक्त पुलिस सागर एसपी योगेश्वर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सहकारी समिति धवाड़, थाना -खजुराहो ,तहसील रामनगर, जिला  छतरपुर के विक्रेता अरुण कुमार गुप्ता पिता श्री शंकर लाल गुप्ता के विरुद्ध वैध आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने की शिकायत पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त सागर कार्यालय को मिली थी जिसके सत्यापन कराने पर प्रारंभिक रूप से शिकायत सही पाए जाने पर आज  26 अक्टूबर को लोकायुक्त को लोकायुक्त की टीम ने छापा मार कार्यवाही की।

छापे में 213 % आय से अधिक संपत्ति के प्रमाण लोकायुक्त को मिले  

डीएसपी श्रीमती मंजूसिंह के नेतृत्व में निरीक्षक अभिषेक वर्मा एवं  रणजीत सिंह के साथ 10 सदस्यीय दल द्वारा आरोपी अरुण कुमार गुप्ता  के निवास स्थान ग्राम धवाड़ तहसील राम नगर ,ज़िला छतरपुर में तड़के सुबह 06:00 बजे छापामार तलाशी कार्रवाई प्रारंभ की गई, जिसमें अभी तक की तलाशी कार्यवाही में लगभग 213 % आय से अधिक संपत्ति होने के प्रमाण मिले है।

तलाशी के दौरान लोगों के साइन करे खाली चेक मिले  

अब तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक आरोपी सेल्समैन अरुण कुमार गुप्ता के निवास पर विलासिता की सभी वस्तुएँ पायी गई। तलाशी के दौरान लोगों के हस्ताक्षरित खाली चेक पाये है ।अन्य लोगों की रजिस्ट्रियां भी मिलीं। जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है कि आरोपी ब्याज पर पैसा देने का कार्य करता है, जिसके बदले में ऋण प्राप्तकर्ता से हस्ताक्षरित ब्लैंक चेक ले लेता था।

10 से अधिक रजिस्ट्री, 20 से अधिक चेक बुक  

आरोपी के द्वारा प्रॉपर्टी में भी निवेश करने के प्रमाण मिले है, 10 से अधिक रजिस्ट्री मिली हैं । 20 से अधिक चेकबुक/पासबुक छापे के दौरान मिलीं हैं। आरोपी एवं परिजनों के 04 बैंक खातों की जानकारी प्राप्त होना शेष है। लोकायुक्त की टीम की कार्यवाही जारी है।

15 हजार रुपये महीना वेतन वाला सेल्समैन करोड़पति 

लोकायुक्त एसपी ने बताया कि जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक अरुण कुमार गुप्ता  ने जब करीब 20  साल पहले नौकरी ज्वाइन की थी तब उसका वेतन 1500/- रुपये रहा होगा और वर्तमन में उसका वेतन 15 हजा र्रुपये मासिक है, अंदाजा लगाया गया कि यदि वैध आया की गणना की जाये तो अरुण कुमार गुप्ता के पास 8 लाख की संपत्ति होनी चाहिए लेकिन ये करोड़ों में निकली है, लोकायुक्त एसपी योगेश्वर शर्मा का कहना है कि ये संपत्ति और अधिक हो सकती है सभी दस्तावेजों का सत्यापन होने के बाद सही आंकड़ा सामने आएगा ।

सहकारी समिति का सेल्समैन करोडपति! लोकायुक्त छापे में 200% से अधिक अनुपातहीन संपत्ति के प्रमाण मिले, कार्यवाही जारी

सहकारी समिति का सेल्समैन करोडपति! लोकायुक्त छापे में 200% से अधिक अनुपातहीन संपत्ति के प्रमाण मिले, कार्यवाही जारी


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News