कांग्रेस

छतरपुर, संजय अवस्थी। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) से बड़ी खबर मिल रही है। यहां अज्ञात बदमाशों ने खेत पर रखवाली कर रहे कांग्रेस नेता (Congress Leader) की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।महाराजपुर से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) नीरज दीक्षित  पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे है।

दरअसल, मामला जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर गढ़ी गढ़ीमलहरा थाना इलाके का है। यहां देर रात किसी ने खेत पर रखवाली कर रहे कांग्रेस नेता घनश्याम पटेल (Congress leader Ghanshyam Patel)  की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। सुबह जैसी ही पुलिस को सूचना मिली मौके पर SDOP (Chhatarpur SDOP) कमल कुमार जैन सहित कई थानों की पुलिस पहुंच गई है। मृतक घनश्याम पटेल महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र (Maharajpur Assembly Constituency) से कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित (MLA Neeraj Dixit) का प्रतिनिधि था।

घटना के बाद स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। वारदात के बारे में सूचना मिलते ही कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित भी मौके पर पहुंचे है। हत्या किसने की और इसके पीछे क्या वजह रही इस बात का अबतक खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन घटना के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। पुलिस (Chhatarpur Police) विधायक स​मेत परिवार वालों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है।

जानकारी के मुताबिक गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 2 में रहने वाले घनश्याम पटेल का गांव के बाहर खुद का खेत है। यहां उन्होंने पिपरमेंट प्लांट भी लगा रखा है। रात के समय वे इसी खेत पर रखवाली के लिए सोने जाते थे। हमेशा की तरह मंगलवार की रात भी करीब 10 बजे वे खाना खाकर खेत पर सोने चले गए थे। घनश्याम पटेल सुबह जल्दी उठकर नगर में निकलने वाली प्रभातफेरी में कीर्तनों के लिए भी शामिल होते थे लेकिन बुधवार को वे जब प्रभातफेरी में नहीं पहुंचे तो लोगों ने इसकी चर्चा की। घर के लोग भी चिंतित हो गए। इसके बाद उनकी पत्नी सुबह करीब 7 बजे उन्हें खोजने खेत पहुंची तो यहां एक कमरे में उनकी लाश पड़ी हुई थी। उनके गले, सिर और पेट पर कुल्हाड़ी जैसे धारदार हथियारों से हमला किया गया था। लाश देखकर पत्नी ने लोगो को बुलाया। उन्होंने आसपास के लोगों और परिवार को इसकी सूचना दी जिसके बाद गांव के लोग इकट्ठे हुए।

कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित ने घटना को दुखद बताया और कहा घनश्याम पटेल हमारे पारिवारिक सदस्य जैसा था। हर सुख-दुख में वह हमारे साथ रहता था, उसकी हत्या बहुत दुखद है। सभी लोग पटेल को पसंद करते थे। राज्य सरकार से पटेल के हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

घनश्याम पटेल गढ़ीमलहरा नगर परिषद में पार्षद भी रह चुके हैं। वे कांग्रेस के नेता थे इसीलिए विधायक नीरज दीक्षित ने उन्हें नगर परिषद का विधायक प्रतिनिधि नियुक्त किया था। सुबह जैसे ही घनश्याम पटेल की हत्या का समाचार विधायक को मिला वे घटना स्थल पर पहुंचे। तब तक एसडीओपी कमल जैन, टीआई रवि उपाध्याय और फॉरेंसिक जांच दल भी मौके पर पहुंच चुका था। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा बाद में घटना स्थल का निरीक्षण  करने पहुंचे। परिवार के लोग इस घटना के बाद शोक में डूबे हैं। फिलहाल हत्या की वजह सामने नहीं आयी है परिवार वालों ने भी किसी से रंजिश जैसी कोई बात नहीं कही है। 

इनका कहना– हत्या का जघन्य मामला सामने आया है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। एक टीम बनाकर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास करेंगे। सचिन शर्मा, एसपी, छतरपुर

Chhatarpur News : कांग्रेस नेता की कुल्हाडी मारकर हत्या, मचा हड़कंप, मौके पर भारी पुलिस बल Chhatarpur News : कांग्रेस नेता की कुल्हाडी मारकर हत्या, मचा हड़कंप, मौके पर भारी पुलिस बल