राष्ट्रध्वज पर अशोक चक्र की जगह कलमा लिखकर पंचायत पर फहराया, पुलिस में FIR दर्ज

किसी अज्ञात शातिर व्यक्ति द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे में अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिख कर ग्राम पनया में तिरंगा फहराया दिया।

national flag insult

Chhatarpur News : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में राष्ट्रध्वज तिरेंगे के अपमान का एक मामला सामने आया है, किसी व्यक्ति ने तिरंगे मेंअशोक चक्र वाले स्थान पर चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिख दिया, मामला राष्ट्रवादी लोगों के संज्ञान में आया जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ता ने पुलिस थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया है।

तिरंगे में अशोक चक्र की जगह कलमा 

जानकारी के मुताबिक छतरपुर जिले की तहसील घुवारा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत पनया में पिछले दिनों 12- 13 सितम्बर की दरम्यानी रात 1 बजे से दिन करीब 4 बजे के बीच किसी अज्ञात शातिर व्यक्ति द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे में अशोक चक्र की जगह अरबी भाषा में कलमा लिख कर ग्राम पनया में तिरंगा फहराया दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो , फोटो 

तिरंगे में कलमा देखकर स्थानीय लोग चौंक गए, उन्होंने आसपास पूछताछ की तो कुछ मालूम नहीं चला, राष्ट्रध्वज का  इस तरह से अपमान देखकर लोग परेशान हो गए, किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया,  तिरंगे के अपमान की जानकारी विश्व हिन्दू परिषद प्रखण्ड घुवारा में प्रखण्ड मंत्री अमन साहू को लगी तो उन्होंने बमनौरा पुलिस थाने पहुंचकर FIR दर्ज कराई।

विश्व हिन्दू परिषद् ने तिरंगे के अपमान की FIR दर्ज कराई 

पुलिस ने वीडियो और फोटो देखने के बाद शिकायत के आधार पर राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के अंतर्गत ज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज  की है और भरोसा दिया है कि जिसने भी ये राष्ट्र विरोधी कृत्य किया है उसे जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

राष्ट्रध्वज पर अशोक चक्र की जगह कलमा लिखकर पंचायत पर फहराया, पुलिस में FIR दर्ज


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News