केक कट कर डीजे की धुन पर जमकर थिरके लोग, यूं मनाया डॉगी पप्पो का बर्थडे

छतरपुर, संजय अवस्थी। इंसानों का जन्मदिन (Birthday) मनाते तो सभी ने बहुत बार देखा होगा। लेकिन कुछ खास लोग ही होते हैं जो अपने पालतू जानवरों (pets) को भी अपने परिवार के सदस्य जैसा मानते हैं और उनका भी जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला छतरपुर (Chhatarpur) जिले के हरपालपुर थाना अंतर्गत इमलिया गांव में। जहां एक परिवार ने अपने पालतू कुत्ते (pet dog) का धूमधाम से जन्मदिन मनाया।

यह भी पढ़ें…आपदा में लोगों की जान बचाने वाले वायुसेना के हेलीकॉप्टर पायलटों का सम्मान

गौरतलब है कि गांव के रहने वाले कल्याण सिंह राजपूत और उनकी पत्नी ने एक डॉगी पाला हुआ है। जिसे दोनों अपने परिवार के सदस्यों की तरह की रखा है।और दोनों ने अपने पालतू डॉग का यह चौथा जन्मदिन मनाया। जिसे बकायदा कुर्सी पर बिठा कर उसकी आरती की गई और तिलक लगाया गया। बाद में केक भी काटा गया और जश्न शामिल हुए मेहमान जमकर डीजे की धुन पर भी थिरके।

पप्पो के मालिक ने बताया कि इस डॉग को पालने पर ये बिल्कुल परिवार का सदस्य हो गया हैं। और इसलिए इसका चौथा जन्मदिन मनाने का विचार आया। जिस तरह लोगों के जन्मदिन मानते है। उसी तरह बाकायदा घर में सजावट कर केक काट कर जन्मदिन मनाया गया। और जश्न में शामिल हुये लोगो द्वारा तिलक कर पप्पो को गिफ्ट और पैसा भी दिया गया। साथ डीजे की धुन पर नाच कर जन्मदिन मनाया गया। डॉगी के जन्मदिन पर जमकर अतिशबाजी भी की गई। वहीं गांव में इस अनोखे जन्मदिन को देखने के लिये लोगो भीड़ जुट गई है। पप्पो के मालिक का कहना कि लोगों को जानवरो के साथ अच्छा व्यहार करना चाहिए क्यों ये इंसान के बहुत वफादार होते हैं।

यह भी पढ़ें…Indore में बदमाशों के हौसले बुलंद, नकाबपोश बदमाश ने कैफे के सामने की सरेआम हवाई फायरिंग, घटना CCTV में कैद