Chhindwara : वन विभाग को मिली कामयाबी, अवैध सागौन की लकड़ी सहित आरोपी पकड़ा

वन विभाग (Forest department) की सक्रियता के चलते लकड़ी माफियाओं के हौसले पस्त हो रहे है। वन विभाग के द्वारा दिन रात गस्ती करने से कामयाबी मिलने से लकड़ी माफिया परेशान हो रहे है।

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। छिंदवाड़ा (Chhindwara) में बरसात शुरू होते ही लकड़ी माफिया सक्रिय हो जाते है। और मौके का फायदा उठाकर सागौन के पेड़ों की कटाई कर परिवहन कर रहे है। वहीं वन विभाग (Forest department) की सक्रियता के चलते लकड़ी माफियाओं के हौसले पस्त हो रहे है। वन विभाग के द्वारा दिन रात गस्ती करने से कामयाबी मिलने से लकड़ी माफिया परेशान हो रहे है।

यह भी पढ़ें…सरकारी कर्मचारियों को उज्जैन कलेक्टर के निर्देश- ऐसा नहीं किया तो नहीं मिलेगी सैलरी

गौरतलब है कि परासिया (Parasia) वन परिक्षेत्र में वन विभाग को लगातार दो दिनों से बड़ी कामयाबी मिल रही है। और इसी के चलते कल दिन में बड़कुई ग्राम पंचायत निवासी प्रीतम के घर से जलाऊ लकड़ी का परिवहन करते पकड़ा था। और कल ही रात्री में गस्ती के दौरान लगभग 2 बजे झुर्रे से मंडल मार्ग पर पिकअप वाहन में 10 नग सागौन के कटे हुए थूट को पकड़ा था। जानकारी के अनुसार सागौन के थूट ले जा रहे वाहन का जब वन विभाग पीछा कर रहा था, उसी दौरान वाहन रोड से नीचे उतर कर फस गया और आरोपी फरार हो गया।

परासिया वन परिक्षेत्र अधिकारी अलका भूरिया ने बताया कि 22 जून को मंडला मार्ग पर गश्ती के दौरान यह कार्रवाई की गई। एक वाहन साबुन की गुट लेकर जा रहा था जिसकी हमने चेकिंग की। जिसमें अवैध सागौन के गुट पाए गए जिन्हें हमने जब्त कर लिया है। और चेकिंग के बाद आरोपी मौके से फरार हो। आरोपी की तलाश तलाश जारी है।