CM Helpline : लापरवाही पड़ी भारी, इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। सख्त हिदायत के बावजूद कुछ अधिकारी कर्मचारी CM Helpline पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निराकरण को लेकर लापरवाह रहते हैं।  ग्वालियर जिला कलेक्टर के संज्ञान में ऐसे दो अधिकारियों के नाम सामने आने पर उन्होंने एक अधिकारी की वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए हैं वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी को सख्त चेतावनी दी  है।

कलेक्ट्रेट स्थित लोक सेवा प्रबंधन विभाग के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी राजेन्द्र सिंह विक्रम द्वारा CM Helpline पोर्टल पर साफ-सफाई व स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित 22 शिकायतों के निराकरण पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस वजह से ये शिकायतें उच्च स्तर पर पहुँच गई। अनियमितता  और लापरवाही पाए जाने पर कलेक्टर ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया। लेकिन नोटिस का जवाब समाधानकारक न पाए जाने पर कलेक्टर ने उनकी दो वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकने का आदेश जारी किया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....