बाढ़ प्रभावित श्योपुर जिले के गांवों के लिए सीएम शिवराज ने की ये बड़ी घोषणा

श्योपुर, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)और श्योपुर-मुरैना संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने श्योपुर (Sheopur) नगरपालिका के मैरिज गार्डन में गुरुवार को बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उन्हे ढांढस बंधाया तथा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि श्योपुर शहर सहित सभी प्रभावित ग्रामों का पुनर्निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि संकट बडा है, पर सरकार आपके साथ खडी है। चिंता की कोई बात नही है। इस संकट से हम जरूर उबरेंगे। शासन, प्रशासन सब प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहा है। उन्होंने तात्कालीक रूप से सहायता करने वाले श्योपुर के विभिन्न समाजसेवियों, व्यापारियों आदि के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि जिसका भी नुकसान हुआ है, हर एक की मदद की जावेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि आप संकट में थे, तो मैं भी चैन की नींद नहीं सोया।

मुख्यम्नत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)ने कहा कि नुकसान का सर्वे पारदर्शितापूर्ण तरीके से कराये जाने के निर्देश दे दिये गये है। कोई भी प्रभावित छूटना नहीं चाहिए। चाहे सर्वे दो बार तीन बार करना पड़े। प्रशासन को कहा गया है कि उदारतापूर्वक सर्वे का कार्य किया जावे। जिनके मकान टूटे हैं अथवा ध्वस्त हो गये हैं उन्हें  मकान बनाने के लिए 01 लाख 20 हजार रुपये की राशि दिये जाने का प्रावधान किया है। यह राशि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के प्रभावितों को दी जावेगी। 06-06 हजार रुपये की राशि तात्कालिक रूप से आवास व्यवस्था तथा गृहस्थी के सामान के लिए 05-05 हजार रुपये की राशि दी गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....