MP News: कोरोना की नई गाइडलाइन 31 अगस्त तक रहेगी प्रभावी, आदेश जारी

madhya pradesh cm

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में Corona केसों में कमी देखी जा रही हैं। कम मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार (shivraj government) ने गुरुवार को नई गाइडलाइन जारी की है। राज्य शासन के नए गाइडलाइन (new guideline) के मुताबिक लोगों को कई तरह की छूट दी गई है। इस दौरान नाइट कर्फ्यू जारी रहेंगे।

दरअसल मध्य प्रदेश विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन 31 अगस्त तक प्रभाव में रहेगी। इस दौरान सामाजिक, राजनीतिक सहित भीड़ वाले आयोजन पर प्रतिबंध जारी रहेगा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है। प्रदेश में बुधवार को कोरोना के 9 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। बीते पांच दिनों में प्रदेश के 11 जिलों में कोरोना के 56 नए मामले सामने आए हैं।

मध्यप्रदेश स्वास्थ विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में किसी भी व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग जानकारी के अनुसार बुधवार को सबसे ज्यादा 3 केस इंदौर में मिले, भोपाल-जबलपुर में 2-2 और सागर-पन्ना में 1-1 नया केस मिले हैं।

Read More: CCTV लगाने आये युवक ने डॉक्टर से मांगा था 10 लाख रुपये टैरर टैक्स, गिरफ्तार

अलावा नई गाइडलाइन के तहत प्रदेशवासियों को कुछ छूटे भी दी गई है। जिसमें धार्मिक पूजा स्थल खुल सकेंगे।इसके अलावा व्यवसायिक प्रतिष्ठान, निजी कार्यालय, शॉपिंग मॉल, अपने नियत समय पर खुलेंगे। सिनेमाघर एवं थिएटर 50 फीसद क्षमता के साथ संचालित किए जा सकेंगे।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद टॉकीज और मल्टीफ्लेक्स को बंद कर दिया गया था। इसके बाद जुलाई माह में जिला प्रशासन ने 50 फीसद दर्शक क्षमता के साथ टॉकीज खोलने के आदेश दिए थे, लेकिन नई फिल्में न आने की वजह से ज़्यादातर टॉकीज संचालकों ने सिनेमाघर नहीं खोले थे। अब नई फिल्मों के साथ सिनेमाघरों का संचालन शुरू हो रहा है। हालांकि अब भी कोरोना गाइडलाइन के चलते 50% दर्शक ही एक साथ हॉल में बैठ सकेंगे।

MP News: कोरोना की नई गाइडलाइन 31 अगस्त तक रहेगी प्रभावी, आदेश जारी