महिला Congress के लिए केबिन को लेकर घमासान, सोनिया, राहुल, कमलनाथ तक पहुंची शिकायत

कांग्रेस

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। गुटबाजी के चलते आई सत्ता हाथ से गंवाने वाली कांग्रेस (Congress) ने इससे कोई सबक नहीं सीखा है। पार्टी नेताओं की लगातार ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं जो स्पष्ट करती हैं कि कांग्रेस (Congress) के अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। कांग्रेस (Congress) के नेता पार्टी के अंदर ही एक दूसरे के खिलाफ सियासी चालें चलने से नहीं चूकते। ताजा मामला ग्वालियर कांग्रेस (Gwalior Congress) से जुड़ा है जिसमें महिला कांग्रेस (Mahila Congress) के लिए अलग से केबिन की मांग के बाद सियासत तेज हो गई। हंगामे के बाद कांग्रेस कार्यालय में अलग से स्थान नहीं दिए जाने से आहत महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी प्रियंका गांधी, मुकुल वासनिक, कमलनाथ और मांडवी चौहान से इसकी शिकायत की है।

शिंदे की छावनी स्थित श्रीमंत माधव राव सिंधिया कांग्रेस भवन (Congress Office) में महिलाओं के बैठने के लिए ना तो अलग से कोई स्थान है और ना ही महिला जिला अध्यक्ष के लिए कोई अलग केबिन। महिला कांग्रेस अध्यक्ष रुचि गुप्ता (Mahila Congress President Ruchi Gupta) एक अलग से स्थान चाहती थी और इसे लेकर ही बवाल हो गया। दरअसल रुचि गुप्ता कांग्रेस कार्यालय (Congress Office) में एक ऐसा अलग स्थान चाहती थी जहाँ महिला शिकायत केंद्र बनाया जा सके, वहां महिला कांग्रेस (Mahila Congress) पदाधिकारी बैठकर शहर की पीड़ित महिलाओं की समस्या सुन सकें। इसके लिए उन्होंने शुक्रवार को एक मीटिंग के दौरान जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा से अनुमति भी ले ली और कहा कि वो अपने खर्चे पर हॉल के कोने में केबिन बना लेंगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....