Gwalior News: मौत के बाद भी सबक नहीं, बेख़ौफ़ बिकती है Illegal liquor, वीडियो वायरल 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर में आबकारी विभाग (Excise Department) का मुख्यालय होने के बाद भी ग्वालियर चम्बल अंचल में शराब माफिया सक्रिय है। यहाँ अवैध शराब (Illegal liquor) का धंधा जोरों पर है।  पिछले दिनों जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से ग्वालियर में हुई 3 मौतों के बाद भी आबकारी महकमा और पुलिस प्रशासन नींद से नहीं जागा है। ग्वालियर में लोग बेख़ौफ़ होकर अपने घरों से अवैध शराब (Illegal liquor) बेच रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला घर के अंदर से शराब बेचती दिख रही है। खास बात ये है कि वायरल वीडियो उसी महाराजपुरा थाना क्षेत्र बताया जा रहा है जहां पिछले दिनों जहरीली शराब (Poisonous Liquor)पीने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

 ये भी पढ़ें – Corona की दूसरी लहर में तेजी से डूब रहा देश, पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

ग्वालियर जिले के महाराजपुरा थाना क्षेत्र के चंदू पुरा में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है और कुछ लोग अस्पताल में भर्ती हैं जिनकी आँखों से कम दिखाई दे रहा है, मामले में पुलिस जाँच कर रही है लेकिन बड़ी बात ये है कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी ना तो पुलिस प्रशासन और ना ही आबकारी विभाग शराब माफिया पर नकेल कस पा रहा है।  ग्वालियर में अवैध शराब (Illegal liquor) का धंधा बेख़ौफ़ जारी है। लोग अपने घरों से शराब बेच रहे हैं उन्हें ना तो पुलिस का डर है ना किसी और का। इसका प्रमाण एक वायरल वीडियो है जो महाराजपुरा थाना क्षेत्र की बीड़ी श्रमिक कॉलोनी का बताया जा रहा है। 41 सेकण्ड के वायरल वीडियो में एक महिला किसी को शराब देती दिख रही है और कह रही है कि ये ठेके वाले दे गए थे, सख्ती चल रही है, माल देना बंद है। ..


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....