डबरा में निकाली गई विशाल कलश यात्रा, श्रीराम के जयकारों के साथ भक्ति में सराबोर दिखे लोग

dabra

Dabra News: कई बरसों के इंतजार के बाद भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या मैं भगवान श्री राम का मंदिर बनकर तैयार हो चुका है। जिसमें भगवान श्री राम की भाग्य मूर्ति स्थापित की गई है। जिसकी प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है जिसके लिए पूरा देश खुशियों में झूम रहा है, मानो इस पल का इंतजार देश के सनातनियों को युगो युगो से था जहां अलग-अलग जगह पर श्रीमद् भागवत और रामलीलाएं कर पूरे देश प्रदेश में सनातन धर्म का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में डबरा के पिछोर में भी भगवान श्री राम को समर्पित भव्य और विशाल कलश यात्रा नगर के अंदर निकाली गई।

श्रीराम मंदिर की भक्ति में उमड़ा जन सैलाब

आपको बता दें पिछोर में निकली कलश यात्रा में हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुष शामिल हुए। इस कलश यात्रा में भगवान श्री राम के जयकारों के साथ सभी लोग भगवान राम की भक्ति में सराबोर दिखे। इस यात्रा में नगर के समाज सेवियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हुए। वहीं कलश यात्रा में थाना पिछोर और थाना गिजौर्रा पुलिस भी पूरे दल बल के साथ सुरक्षा की दृष्टि से मौजूद रही। इस कलश यात्रा का दृश्य बहुत ही अद्भुत दिखाई पड़ रहा था। इस दौरान भगवान श्री राम की भक्ति में जन सैलाब उमड़ पड़ा था।

डबरा से अरूण रजक की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News