न प्रशासन को समय न नेताजी को तारीख का अनुमान, कुर्बानियों का ये कैसा सम्मान?

Sanjucta Pandit
Published on -

Dabra News : हर साल 23 मार्च को महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती मनाई जाती है, जिन्होंने भारत के स्वाधीनता के लिए अपना सर्वस्व अर्पण किया था। बता दें कि भगत सिंह महज 23 साल की उम्र में शहीद हुए थे, जब उन्हें ब्रिटिश सरकार द्वारा फाँसी की सज़ा सुनाई गई थी। अपने जीवन के अंतिम क्षणों तक उन्होंने भारत की आजादी के लिए संघर्ष किया और इसके लिए वह अपने संघर्ष में संगठित होकर लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहे।

न प्रशासन को समय न नेताजी को तारीख का अनुमान, कुर्बानियों का ये कैसा सम्मान?

किसी ने नहीं किया माल्यार्पण

जिसे लेकर पूरे भारत में हर जगह अमर शहीदों के सम्मान में हमेशा शासन- प्रशासन सतर्क और तत्पर रहता है लेकिन डबरा में कटारिया चौराहा पर कुछ महीने पहले शहीद भगत सिंह की प्रतिमा स्थापित की गई थी। वहीं, आज शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर ना ही किसी ने माल्यार्पण किया और ना ही सुबह से मूर्ति की साफ सफाई की गई। जिसके बाद उनके द्वारा मूर्ति की साफ-सफाई करवाई गई।

नपा कार्यालय में किया धरना प्रदर्शन

जिससे नाराज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। इस बात को लेकर एसडीएम को भी अवगत कराया गया। साथ ही, उन्होंने जल्द कार्यक्रम आयोजित करने का भी आश्वासन दिया है। मामले को लेकर कार्यकर्ता पारस गुर्जर ने कहा कि, आज शहीद भगत सिंह की जयंती है लेकिन यहां उनको सम्मान देना तो दूर, कोई भी कर्मचारी वहां नहीं पहुंचा है।

इसलिए नगर पालिका कार्यलय में उन्हें धरना देना पड़ रहा है। आगे कार्यकर्ता ने कहा कि, देखते हैं एक आईएएस अधिकारी द्वारा शहीद भगत सिंह की प्रतिमा के सम्मान कराने के संबंध में जो आश्वासन दिया गया है इस पर वह कितने खरे उतरते हैं।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News