Dabra News : ससुराल में दहेज के लिए बहू को बेरहमी से पीटा, मामला दर्ज

Indore Dowry Case

Dabra News : एक और सरकार दहेज प्रथा पर प्रतिबंध लगाने के पूरे प्रयास कर रही है वही समाज में दहेज प्रथा के लिए कितनी ही महिलाएं अपने जीवन की आहुति देती है ऐसा ही एक मामला डबरा सिटी थाने के अंतर्गत आने वाले डांडा वार्ड क्रमांक 16 क्षेत्र का सामने आया है जहां पर दहेज के लालच में उसके पति और सास सहित घर के अन्य लोगों ने महिला के साथ बेरहमी से मारपीट की है फिलहाल पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

यह है मामला

वही पीड़ित महिला शिवानी रजक पति आकाश रजक निवासी दादा डांडा ने बताया उनकी शादी को लगभग 1 साल से ज्यादा हो चुका है। और उनके पति आकाश रजक रेलवे में नौकरी करते हैं पीड़ित महिला ने बताया उनकी शादी में उनके पिता ने ₹25 लाख रुपए दिए थे उसके बाद भी ससुराल वाले उन्हें दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित करते रहते हैं ससुराल वाले कार और सोने के जेवर की मांग करते हैं जब उनकी दहेज की मांग पूरी ना हो सकी तो उन्होंने बेरहमी से महिला के साथ मारपीट की। जिसमें महिला की सास गिरजा, ननंद काजल, और पति आकाश ने मिलकर महिला को बेरहमी से मारा पीटा और ससुराल वाले मायके में बात तक नहीं करने देते पीड़ित महिला ने कहा पहले भी उनके साथ दो बार ऐसे ही मारपीट ससुराल वाले कर चुके हैं।

पीड़ित महिला के पिता राम हजूर रजक ने बताया कि उनकी बेटी के साथ आए दिन ससुराल वाले मारपीट करते हैं दहेज की मांग करते हैं जबकि उन्होंने अपनी बेटी की शादी में गृहस्ती का सारा सामान दिया लेकिन ससुराल वालों की मांग और भी बढ़ रही है वह दहेज में जेवर और कार की मांग करते हैं राम हजूर ने बताया उनकी बेटी के साथ उनकी सास, पति, ननंद और देवर ने बेरहमी से मारपीट की इतना ही नहीं उनकी बेटी के मुंह में एसिड भी डाला गया हर बार उनकी बेटी को छोड़ने की बात करते हैं जिसकी शिकायत उन्होंने डबरा सिटी थाने में कराई।
डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News