Dabra News : ग्वालियर कलेक्टर के सख्त निर्देश, सेंट पीटर स्कूल मामले में की जाएगी कड़ी कार्रवाई

Amit Sengar
Published on -

Dabra Saint Peter School News : डबरा सेंट पीटर स्कूल मामला मानो थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मान्यता रद्द होने का मामला, धर्मांतरण का मामला, धर्म विशेष सामग्री का मामला, ज़मीन डायवर्जन कागज़ ना होने का मामला, पुलिस वेरिफिकेशन ना होने का मामला, और ना जाने कितने ही मामले हैं जिसमें यह स्कूल इस वक्त पूरी तरह से घिर चुका है।

हिंदू संगठनों ने लगाए धर्मांतरण के आरोप

स्कूल की सील बंदी की जा चुकी है फिर भी विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और बाकी हिंदू संगठन स्कूल को पूरी तरह बंद करने को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है की स्कूल संचालन की आड़ में सेंट पीटर डबरा में कहीं ना कहीं धर्मांतरण के मंसूबों को पूरा करने का काम किया जा रहा है।

जांच ने गड़बड़ी मिली तो करेंगे पुलिस कार्रवाई

इन सभी बिंदुओं पर हमारी ग्वालियर कलेक्टर अक्षय सिंह से खास बातचीत हुई। अक्षय सिंह ने हमें बताया कि पूरा मामला उनकी जानकारी में है, चाहे वह मान्यता को लेकर हो या डायवर्जन को लेकर। उन्होंने कहा कि इन बातों को लेकर स्कूल को नोटिस जारी किया जा चुका है। संबंधित अधिकारी सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं अगर जांच में गड़बड़ी पाई जाती है तो पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

धर्मान्तरण मामले पर क्या बोले सिंह?

धर्मांतरण के मामले पर कलेक्टर सिंह ने हमें बताया कि अब तक उनकी जानकारी में ऐसा कोई मामला नहीं आया है। फिर भी इस बात को लेकर उन्होंने डबरा एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि वे जांच करें और यदि जांच में कोई व्यक्ति उनसे कहता है कि उसे धर्मांतरण के लिए पैसे दिए गए या कोई प्रलोभन दिया गया तो उसका आवेदन लेकर उचित दिशा में कड़ी कार्रवाई करें।

नतीजों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

जब हमने उनसे पूछा की मान्यता ना होने के बावजूद जो मार्कशीट स्कूल के द्वारा बच्चों को मुहैया कराई गई है वह कहीं ना कहीं 420 के घेरे में आता है, तब इस पर अक्षय सिंह ने कहा कि सारे बिंदुओं पर जांच चल रही है, जांच में जो भी नतीजे सामने आते हैं आगे की कार्रवाई उसके बिनाह पर की जाएगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News