Dabra News : बिलौआ क्षेत्र में की जा रही है अवैध ब्लास्टिंग, ग्रामीणों ने डबरा एसडीएम को दिया ज्ञापन

Dabra Illegal Blasting News : अवैध खनन व परिवहन के कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है, बता दें कि शहर हो या गांव हर जगह अवैध उत्खन्न का कार्य तेजी से चल रहा है। वहीं, काली गिट्टी के अवैध उत्खनन के लिए प्रसिद्ध ग्वालियर जिले के बिलौआ में लगातार अवैध रूप से ब्लास्टिंग की जा रही है। जिसके कारण यहां रहने वाले ग्रामीण भी भय के साए में अपना जीवनयापन कर रहे हैं। और जिसके चलते आसपास बने मकान क्षतिग्रस्त हो रहे है। आज फिर वार्ड क्रमांक 15 से लगी गंगापुर की बस्ती के लोगों ने डबरा एसडीएम के पास पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है, कि खदान माफिया क्षमता से अधिक ब्लास्ट कर रहे हैं। जिससे उनके मकानों में दरार आ रहीं हैं। साथ ही उन्होंने मुआवजे की मांग भी की है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि बिलौआ के वार्ड क्रमांक 15 स्थित गंगापुर निवासी विजेंद्र सिंह, गोपाल सिंह, नारायण सिंह साहित अन्य लोग आज एसडीएम प्रखर सिंह के पास पहुंचे और एक शिकायती आवेदन देते हुए कहा कि गंगापुर बस्ती से लगी काली गिट्टी की खदान है। जो अवैध रूप से संचालित की जा रही है जिनमें से कई खदानों में क्षमता से अधिक ब्लास्ट किए जा रहे हैं। जिससे हमारे मकानों की दीवारें, छत की पटिया टूट चुकी है, तो दुर्घटना की भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”