Dabra News : गरीबों के हक पर डाका डाल रहा राशन माफिया, जिम्मेदार नहीं कर रहे कोई कार्रवाई

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए संबंधित अधिकारी को अवगत कराया गया तो उन्होंने कहा कि केवाईसी कराना अनिवार्य तो है। लेकिन अगर किसी कारणवश केवाईसी नहीं हो पा रही तो उसका राशन कटा नहीं जा सकता है।

Amit Sengar
Published on -
dabra news

Dabra News : सरकार की ओर से गरीबों को खाद्यान्न वितरण किया जाता है ताकि वो अपना गुजर-बसर अच्छे से कर सकें। लेकिन इस खाद्यान्न वितरण में भी धांधली की जा रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिसमें डबरा शहर के वार्ड क्रमांक 4,5,6 की राशन दुकान संचालक द्वारा गरीब परिवारों का राशन काटा जा रहा है। जिसमें केवाईसी ना होने के नाम पर आईडी में जुड़े सभी सदस्यों का राशन नहीं दिया जाता है। ऐसे में उपभोक्ता अपनी परेशानी किसको बताएं क्योंकि खाद्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को यह जानने की फुर्सत ही नहीं की उनकी खाद्य वितरण व्यवस्था कैसी चल रही है?

क्या है पूरा मामला

राशन लेने आई महिला रामवती ने बताया कि उनकी समग्र आईडी में 7 लोगों के नाम है। लेकिन उसके बाद भी उन्हें 2 लोगों का राशन दिया जाता है, 5 लोगों का राशन काट लिया जाता है। रामवती ने कहा कि उनसे फिंगर ना लगे होने के नाम पर राशन काट लिया जाता है। जिसकी शिकायत वह दुकान संचालक से कई बार कर चुके हैं। लेकिन दुकान संचालक उनकी नहीं सुनता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”