Dabra News : सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी, शहर में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर, बदबू से बुरा हाल

Amit Sengar
Published on -

Dabra Employees Strike News : डबरा नगर में एक बार फिर सफाई की व्यवस्था प्रभावित हो गई है। क्योंकि डबरा नगरपालिका के स्थाई व अस्थाई कर्मचारी सभी पिछले 2 दिनों से हड़ताल पर बैठे हुए हैं। कर्मचारी सुबह से ही काम पर नहीं आए। बाद में भीम आर्मी के बैनर तले उन्होंने नगर में एक रैली निकाली और अपनी मांगों को लेकर विरोध जताया। वहीं सफाई न होने से आमजन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

यह है मामला

बता दें कि सफाई कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। जिसके चलते डबरा नगरपालिका के सभी स्थाई और अस्थाई सफाई कर्मचारियों ने 2 जनवरी 2023 को अपनी मांगों को लेकर नगर पालिका क्षेत्र में सफाई कार्य बंद रखने का ऐलान कर चुके है। जो कि आज दिनांक तक निरंतर जारी है। धरने पर बैठे कर्मचारियों को आज दूसरा दिन है और आगे भी कर्मचारियों का यह कहना है कि यह प्रदर्शन अनिश्चितकालीन तक जारी रहेगा। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी। जिससे नगर में सफाई की व्यवस्थाएं बिगड़ गई हैं क्योंकि सभी सफाई कर्मचारी डबरा नगर पालिका के सामने धरना देकर सुबह से ही बैठे हुए हैं।

Dabra News : सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी, शहर में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर, बदबू से बुरा हाल

शासन और प्रशासन क्यों है मौन

गौरतलब है कि अब तक डबरा नगरपालिका की स्थिति का जायजा लेने कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा है यही नहीं डबरा नगर पालिका के गेटों में ताला पड़ा हुआ है। जिससे कामकाज बंद पड़ा हुआ है इन अव्यवस्थाओं का खामियाजा डबरा की जनता को भुगतना पड़ रहा है आखिरकार इस समस्या को प्रशासनिक अधिकारी नजरअंदाज क्यों कर रहे हैं, साथ ही डबरा नगरपालिका में चल रहे इस आंदोलन को लेकर शासन और प्रशासन क्यों मौन है ?

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News