Dabra News : नहरों में पानी नहीं, सूख रहीं फसलें किसानों की नहीं सुन रहे जिम्मेदार

Amit Sengar
Published on -

Dabra Crops Are Drying Up News : रबी फसल की सिंचाई के लिए वर्तमान में डबरा क्षेत्र के किसानों को नहर के पानी की आवश्यकता है। स्थिति यह है कि क्षेत्र की सभी नहरें सूखी हैं। उनमें अब तक पानी नहीं आया है। इस कारण इलाके के हजारों किसान परेशान हैं। उधर गर्मी का सीजन शुरू होने जा रहा है जिसके कारण फसलों पर सूखने का खतरा मंडराने लगता है क्योंकि खड़ी फसल में समय पर पानी ना मिले तो वह किसान के लिए भारी परेशानी खड़ी कर देता है।

यह है मामला

बता दें कि ऐसी ही एक समस्या को लेकर एसडीएम के पास डबरा के बिर्राट ग्राम से आए जसवंत बघेल ने बताया उनकी फसल पकने को है लेकिन ग्राम में नहर सूखी पड़ी हैं नहरों में पानी ना छोड़ने की वजह से फसलों पर खतरा मंडरा रहा है इस बात को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। उधर अधिकारियों ने आश्वासन दिया की उनकी फसलों के लिए पानी जल्द ही नहरों में छुड़वा दिया जाएगा लेकिन इन आश्वासन से ग्रामीण किसान संतुष्ट नहीं हैं उनका कहना है कि आश्वासन तो अधिकारियों द्वारा पहले भी दिए गए लेकिन पानी की पूर्ति नहीं की गई।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”