Dabra News : मुनीम पर गोली चलाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, इनमें से एक नाबालिग, दो अभी भी फरार

Atul Saxena
Updated on -

Dabra News : ग्वालियर जिले की क्राइम ब्रांच थाना पुलिस और डबरा सिटी थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बीती 25 अप्रैल को ट्रेक्टर एजेंसी के मुनीम पर गोली चलाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों में से एक नाबालिग है जबकि दो अभी भी फरार हैं, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक देशी पिस्टल मय दो जिंदा राउण्ड तथा एक बॉक्सर मोटर सायकिल जब्त की है।

आपको बता दें कि डबरा थाना क्षेत्र के एमएस गार्डन के पास 25 अप्रैल को अज्ञात मोटर सायकिल सवार बदमाशों ने  ट्रेक्टर एजेंसी के मुनीम मदनलाल पाराशर निवासी विवेकानंद कॉलोनी डबरा पर जान से मारने के इरादे से फायर किये थे, जिसमें गोली लगने से मुनीम घायल हो गया था। मुनीम की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

Dabra News : मुनीम पर गोली चलाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, इनमें से एक नाबालिग, दो अभी भी फरार

हत्या के प्रयास की इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर राजेश सिंह चंदेल ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया को क्राइम ब्रांच की टीम गठित कर अज्ञात आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए, एडिशनल एसपी  दंडोतिया ने एडिशनल एसपी देहात जयराज कुबेर से समन्वय स्थापित कर क्राइम ब्रांच थाने और डबरा सिटी थाने की संयुक्त टीम को अज्ञात आरोपियों की तस्दीक कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर क्राइम ब्रांच थाने और डबरा थाने की संयुक्त टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की, पुलिस टीम को विवेचना में आये तकनीकी साक्ष्य व मुखबिर सूचना के आधार पर मालूम चला कि घटना का एक आरोपी डबरा रेलवे स्टेशन के पास देखा गया है।

Dabra News : मुनीम पर गोली चलाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, इनमें से एक नाबालिग, दो अभी भी फरार

सूचना मिलते ही पुलिस टीम डबरा रेलवे स्टेशन पहुंची, उसे यहाँ एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा दिखा, पुलिस टीम को देखकर जैसे ही उसने भागने का प्रयास किया, पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिय। पूछताछ पर उसके द्वारा अपने चार अन्य साथियों के साथ मुनीम पर फायर करना स्वीकार किया।

दस्तावेज के आधार पर मालूम चला कि पकड़ा गया आरोपी नाबालिग है वो बड़ा बाजार पिछोर का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त देशी पिस्टल व दो जिंदा राउण्ड उसके घर से बरामद कर लिये गये। अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि अन्य आरोपी भी पिछोर क्षेत्र के रहने वाले हैं।

Dabra News : मुनीम पर गोली चलाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, इनमें से एक नाबालिग, दो अभी भी फरार

पिछोर में ही आरोपियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही पुलिस ने फरार आरोपियों के छिपने के संभावित ठिकानों पर पिछोर पुलिस की मदद से दबिश दी। पुलिस टीम ने मुखबिर सूचना के आधार पर दो आरोपियों को पिछोर में कालिन्द्री के पास से पकड़ लिया। पूछताछ करने पर पकड़े गये आरोपियों में से एक आरोपी बड़ा बाजार पिछोर तथा दूसरा आरोपी मौ जिला भिण्ड हाल बड़ा बाजार पिछोर का रहने वाला निकला।

मौ के रहने वाले आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने उसके पिछोर स्थित कर से घटना में प्रयुक्त बॉक्सर मोटर सायकिल को जब्त किया। इस घटना के दो आरोपी अभी फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पकड़े गये नाबालिग से पूछा गया तो उसने बताया कि उसका झगड़ा फरियादी मदनलाल पाराशर से ट्रेक्टर एजेंसी पर हो गया था जहां पर फरियादी मुनीम का काम करता है। उसी बात की टशन पर से नाबालिग ने अपने साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News