Dabra News: आधुनिकता बनी आमजन की समस्या, बिजली मीटर हो जाते हैं खुद से ट्रिप, विभाग नहीं करता कई घंटों तक सुनवाई

Diksha Bhanupriy
Published on -
Dabra

Dabra Electricity News: गर्मियां शुरू हो चुकी है, कहीं एसी की सर्विस चल रही है तो कहीं कूलर की टटिया बदल रही हैं, कारण सिर्फ एक, गर्मी से बचाव। ऐसे में यदि आपको कई घंटों तक बिना बिजली के रहना पड़े तो सोचिए क्या हालात होंगे।

आधुनिकता बनी परेशानी

ऐसा ही हो रहा है डबरा सराफा बाज़ार में रहने वाले कुछ लोगों के साथ, जिन्होंने यह सोचकर आधुनिक मीटर लगवाए थे कि उन्हें इसका फायदा मिलेगा। लेकिन फायदा तो दूर की बात इन सभी परिवारों को आधुनिक मीटर के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के गुजारा करना पड़ता है। कभी कोई अखबार से हवा करता दिखाई देता है तो कहीं कोई हाथ पंखा इस्तेमाल कर गर्मी से निजात पाने की जद्दोजहद में लगा रहता है।

नहीं सुनते अधिकारी

जब हमने इन लोगों से बात की तब उन्होंने हमें बताया कि हमने इस बात की शिकायत कई बार एई और जेई से की, लेकिन अब तक हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई है। जब उनसे उनके बिल के बारे में पूछा गया तो किसी का  100 का किसी का 200 रुपये का बिल बकाया निकला और गौर करने वाली बात यह है कि किसी की भी बिल की ड्यू डेट अभी तक नहीं निकली है।

कहते हैं भोपाल से जुड़े हैं मीटर

बिजली कर्मचारियों का कहना है कि यह मीटर सीधे भोपाल से जुड़े हुए हैं और कहीं ना कहीं यह काम ठेकेदार द्वारा किया जाता है। हम इसमें आपकी कोई मदद नहीं कर सकते। अब समस्या यह है कि यह काम ठेकेदार द्वारा किया गया या विभाग द्वारा किया गया लेकिन समस्या का सामना अंत में आम लोगों को करना पड़ रहा है। गौरबतल यह पहली बार नहीं है कि इन परिवारों को इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी ऐसा हो चुका है और अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया जा चुका है। लेकिन इन समस्याओं का कोई स्थायी निराकरण नहीं किया जा रहा है और लोग कई कई घंटों बिना बिजली रहने के लिए मजबूर हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News