डबरा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, शहीद जवानों के परिजनों को किया गया सम्मानित

Sanjucta Pandit
Published on -

Independence Day Celebration In Dabra : डबरा के स्टेडियम ग्राउंड में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया, जहां डबरा एसडीएम प्रखर सिंह ने देश की उपलब्धियों को बताते हुए मंच पर स्पीच दी। इस दौरान वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। बड़ी बात यह रही की एक ही मंच पर डबरा कांग्रेस के विधायक सुरेश राजे और भाजपा की लघु उद्योग निगम मंडल की अध्यक्ष पूर्व मंत्री इमरती देवी सहित अन्य राजनीतिक नेताओं ने सम्मिलित होकर झंडा वंदन किया जो कि भारतीय एकता का एक बड़ा प्रमाण है।

शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित

साथ ही, देश के अमर शहीदों को याद किया और उनके परिजनों को सम्मानित किया। स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम देते हुए स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने देश के ऊपर मर मिटने वाले जवानों को याद करते हुए भारत की एकता और अखंडता को दर्शाते हुए मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम किए।

छात्रों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

आज पूरा देश आजादी का अमृत महत्सव मनाया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान के तहत, हर गली-मोहल्ले में भारत का ध्वज फहराया जा रहा है। चारों ओर देशभक्ति गानों ने माहौल को रंगीला बना दिया है। यह दिन भारतीयों के लिए गर्व और उत्साह की बात है। इस दिन भारतीय सांस्कृतिक धरोहर, स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों और महान नेताओं के संघर्ष का सम्मान करते हुए मनाया जाता है। इस दिन लोग स्कूल, कॉलेज, सरकारी दफ्तरों और अन्य स्थानों पर झंडा फहराते हैं। साथ ही, राष्ट्रगान गाया जाता है। वहीं, लड्डू बांटकर इस दिन धूमधाम से मनाया जाता है।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News