डबरा भितरवार कृषि मंडी में ओवरलोड के कारण पलटा ट्रक, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Shashank Baranwal
Published on -

Dabra News: मध्य प्रदेश के डबरा में भितरवार कृषि उपज मंडी में धान से भरा हुआ ओवरलोड ट्रक पलट गया। हालांकि एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जिसमें ट्रक ड्राइवर हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गया। ड्राइवर ने ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई। ओवरलोड करने के कारण पिछले 7 दिनों में दूसरी बार ट्रक पलटा है। वहीं वाहनों के ओवरलोड की घटना शहर में बढ़ गई है। जिसके कारण आए दिन हादसे देखने को मिल रही है।

ज्यादा पैसों की लालच में ट्रक किया ओवरलोड

डबरा भितरवार कृषि मंडी में ड्राइवर ने ज्यादा पैसों की लालच मे ओवरलोड धान की बोरियां भरकर निकल रहा था। जिसके कारण वह पलट गया। बहरहाल किसी भी तरह की जानहानि नहीं हुई। गौरतलब है कि पिछले दिनों भी ऐसी घटना देखने को मिली थी। जहां एक ओवरलोड धान की बोरियों से भरा ट्रक भितरवार कृषि मंडी रोड पर बने एक मकान के ऊपर गिर गया था। वहीं एक बार फिर ओवरलोड माल भरने के कारण ट्रक पलटने की खबर सामने आई है। आपको बता दें अगर प्रशासन द्वारा ओवरलोड वाहनों पर शक्ति से प्रतिबंध लगाए जाएं तो शहर में ओवरलोड वाहनों का आवागमन कम हो सकता है। इसके साथ ही हादसों में भी कमी हो सकती है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।