Damoh News : हाईकोर्ट के नोटिस के बाद भी किया सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण

Amit Sengar
Published on -

Damoh Unveiling of Sardar Patel Statue : मध्यप्रदेश के दमोह में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा अनावरण का आयोजन विवादों में आ गया है ,जब एक तरफ एम पी हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया और दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने मूर्ती अनावरण को न रोकते हुए झारखंड के राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री से मूर्ती का अनावरण भी करा लिया। आरोप है की पार्क का अतिक्रमण किया गया है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उडाते हुए प्रतिमा स्थापित की गई है।

क्या है पूरा मामला देखिये इस रिपोर्ट में

एमपी के दमोह में सागर नाका रेलवे ब्रिज के पास लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा लगाईं गई है , यहाँ एक पार्क बनाया गया है जिसे जिले की कुर्मी क्षत्रिय समाज के लिए दिया गया है। कई सालों से उठती आ रही मांग के बाद यहाँ कुछ महीनो पहले मूर्ती लगाईं गई और इसके अनावरण की तैयारी चल रही थी। इस बीच इलाके के एक पत्रकार अनुराग हजारी ने मध्य्प्रदेश हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की कि पार्क की जमीन का आवंटन गलत हुआ है और नियमों के खिलाफ है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”