MP News: ऐसा नहीं किया तो रुकेगा पटवारियों का वेतन, इन शिक्षकों की कटेगी सैलरी

शिक्षकों

शाजापुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शासकीय कामों में लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती का दौर जारी है। एक तरफ शाजापुर (Shajapur) अपर कलेक्टर ने साफ कहा है कि अगर निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण नही किया तो  5 पटवारियों के वेतन रोके जायेंगे, वही दूसरी तरफ दमोह कलेक्टर  सरकारी शालाओं के सघन निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए है।

MP पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों को देनी होगी इतनी जमानत राशि, सभा के लिए अनुमति जरूरी, पढ़े नियम

दरअसल, शनिवार को भू अभिलेख शुद्धिकरण अभियान में सबसे कम प्रगति वाले 14 ग्रामों के पटवारियों को गत दिवस शाजापुर अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय ने समक्ष में बुलाकर समीक्षा की, जिसमें भू अभिलेख अधीक्षक अकलेश मालवीय ने बताया कि राज्य शासन (MP Government) के निर्देशानुसार जिले में राजस्व अभिलेख शुद्धिकरण अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान जिन पटवारियों की प्रगति कम पायी गई है, ऐसे 14 पटवारियों को गत दिवस अपर कलेक्टर द्वारा समक्ष में बुलाकर निर्देशित किया गया है कि कार्य निर्धारित अवधि में पूरा करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)