MP News: ऐसा नहीं किया तो रुकेगा पटवारियों का वेतन, इन शिक्षकों की कटेगी सैलरी

कार्य संतोषजनक नहीं होने के कारण आगामी एक माह के वेतन आहरण पर रोक लगाने के लिए कहा है।इसके साथ ही उन्होंने समस्त पटवारियों को निर्देश दिये हैं कि 3 दिवस में शतप्रतिशत कार्य पूरा करें।

शिक्षकों

शाजापुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शासकीय कामों में लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती का दौर जारी है। एक तरफ शाजापुर (Shajapur) अपर कलेक्टर ने साफ कहा है कि अगर निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण नही किया तो  5 पटवारियों के वेतन रोके जायेंगे, वही दूसरी तरफ दमोह कलेक्टर  सरकारी शालाओं के सघन निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े.. MP पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों को देनी होगी इतनी जमानत राशि, सभा के लिए अनुमति जरूरी, पढ़े नियम

दरअसल, शनिवार को भू अभिलेख शुद्धिकरण अभियान में सबसे कम प्रगति वाले 14 ग्रामों के पटवारियों को गत दिवस शाजापुर अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय ने समक्ष में बुलाकर समीक्षा की, जिसमें भू अभिलेख अधीक्षक अकलेश मालवीय ने बताया कि राज्य शासन (MP Government) के निर्देशानुसार जिले में राजस्व अभिलेख शुद्धिकरण अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान जिन पटवारियों की प्रगति कम पायी गई है, ऐसे 14 पटवारियों को गत दिवस अपर कलेक्टर द्वारा समक्ष में बुलाकर निर्देशित किया गया है कि कार्य निर्धारित अवधि में पूरा करें।

इसके साथ ही उन्होंने कालापीपल तहसील के पटवारी विरेन्द्र पाटीदार एवं  आस्था नेमा, गुलाना तहसील के पटवारी मोहसीन हुसैन एवं सुश्री ममता महिवाल तथा पोलायकलां तहसील के पटवारी देवकरण राजपूत का कार्य संतोषजनक नहीं होने के कारण आगामी एक माह के वेतन आहरण पर रोक लगाने के लिए कहा है।इसके साथ ही उन्होंने समस्त पटवारियों को निर्देश दिये हैं कि 3 दिवस में शतप्रतिशत कार्य पूरा करें।

यह भी पढ़े.. MP Politics: सिंधिया के लिए ये क्या बोल गए दिग्विजय सिंह, देखें वीडियो

वही दूसरी तरफ हाल ही में दतिया कलेक्टर (Datia Collector) संजय कुमार के निर्देशों के परिपालन में शालेय शिक्षा विभाग (School Education Department) दतिया अंतर्गत छात्र हित में शिक्षकों (Teacher) की शालाओं (Government Shool) में शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराने और शैक्षणिक गुणवत्ता स्तर बढ़ाने की दृष्टि से शालाओं में सघन निरीक्षण के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों का नवंबर का एक दिन का वेतन काटने को कहा है।

इसमें प्रदीप गुबरेले सहायक शिक्षक प्रा.शा.डेरा रामनगर,सुजाता, नरेन्द्र सिंह, कालका प्रसाद सहा. शिक्षक प्रा.शा. गोविन्दनगर, सुधा, मीना गुप्ता सहा. शिक्षक कन्या प्रा.शा.क्र.2 दतिया, गिरजा राजपूत, प्रियंका, प्राची माध्यमिक शिक्षक कन्या मा.वि.क्र.2 दतिया, वीरेन्द्र सिंह प्राथमिक शिक्षक पाली पमार, प्रियाशरण प्राथमिक शिक्षक प्रा.शाला.तिवारीपुरा, वीरेन्द्र सिंह परमार प्रा.शा. चौबे की राकर, अरविन्द श्रीवास्तव प्रा.शा. भिटोरा, शिवकुमार, महेश कुमार प्राथ. शाला छता, बिवन्ती प्रा.शा.ककरौआ का 1 दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही और अनंतराम गौतम प्रा.शा. चक हथलई को भविष्य के लिए सचेत किया गया है।