Damoh News: लुटेरी दुल्हनों के गिरोह का बड़ा खुलासा, तीन सदस्यों गिरफ्तार, 2 फरार

पीड़ित ने बताया कि हटा पुलिस के सामने लुटेरी दुल्हन का पूरा सच सामने आ चुका था। दुल्हन के फर्जी आधार कार्ड थे औऱ नाम बदल कर वो अलग-अलग शादियों को अंजाम देती थी।

damoh police

Damoh News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में लुटेरी दुल्हनों का गैंग एक्टिव हो गया है। दरअसल, लुटेरी दुल्हनों से जुड़ा एक मामला जिले में सामने आया है, जहां एक परिवार के साथ लुटेरी दुल्हनों का गैंग घटना को अंजाम देने वाला था, लेकिन परिवार की सतर्कता ने बड़ा कांड होने से रोक लिया, जिसके कारण लुटेरी दुल्हन और उस गिरोह के तीन सदस्य अब सलाखों के पीछे जाने वाले हैं।

पुलिस के सामने उगले सारे राज

दरअसल, दमोह जिले के हटा में नेमा परिवार के एक लड़के की शादी नहीं हो रही थी। परिवार परेशान था और कई लोगों से उन्होंने लड़के की शादी की बात की। इसी बीच उनका संपर्क इस गिरोह के एक सदस्य से हो गया। परिवार बेख़बर था, लिहाजा गिरोह के सदस्य की बातों में आ गया। शादी एक दिन में करने की शर्त रखी गई और दलाल ने डेढ़ लाख रुपये की मांग भी की। नेमा परिवार ने रकम भी दी और साधारण तरीक़े से कोर्ट मैरिज कर ली। घर में उमंग ओर उत्साह का माहौल था, शादी की रस्में खुशियां मनाई जा रही थी, लेकिन दूसरे ही दिन लुटेरी दुल्हन ने स्क्रिप्ट कहानी पर काम करना शुरू कर दिया। दुल्हन को कॉल आया कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है औऱ उसकी मौत हो गई है। दुल्हन अपने मायके जाना चाहती थी उसने तैयारी भी कर ली। बाकायदा पैसा औऱ जेवरात अपने बैग में रख लिए औऱ जाने की तैयारी चल रही थी, लेकिन परिवार को शक हुआ और शक सच साबित हुआ। नेमा परिवार ने हटा पुलिस थाने में शिकायत की तो पुलिस वाले उनके घर पहुंचे औऱ दुल्हन से पूछताछ करने के साथ पड़ताल की गई तो मामला लुटेरी दुल्हन का ही निकला। लुटेरी दुल्हन को हिरासत में लिया गया और फिर उसने सारे राज उगल दिये।

कुछ महीनों से सक्रिय हुआ गिरोह

पीड़ित गोलू नेमा ने बताया कि हटा पुलिस के सामने लुटेरी दुल्हन का पूरा सच सामने आ चुका था। दुल्हन के फर्जी आधार कार्ड थे औऱ नाम बदल कर वो अलग-अलग शादियों को अंजाम देती थी। सिर्फ दमोह जिले में ये अब तक दूसरी शादी थी। दुल्हन ने ऐसे ही शादी रचाई एक दिन बिताया औऱ फिर लूट का माल लेकर फरार हो गई। पुलिस के पास एक शादी की और जानकारी मिली है, जबकि प्रदेश के दूसरे जिलों को भी खबर की गई है कि उनके इलाको में इस लुटेरी दुल्हन ने ऐसी वारदातों को अंजाम तो नहीं दिया है, क्योंकि इस लुटेरी दुल्हन के साथ पकड़े गए आरोपियों में से जो जानकारियां पुलिस को मिली है उसके मुताबिक दमोह जिले में ये गिरोह सिर्फ कुछ महीनों से सक्रिय था। जबकि इसके निशाने पर प्रदेश के दूसरे जिले थे। फिलहाल, पुलिस अभी दो फरार आरोपियों को तलाश कर रही है।

रिमांड लेकर की जाएगी पूछताछ

दमोह पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ती सोमवंशी ने बताया कि जब हटा पुलिस इस गिरोह की पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ करेगी तो इस लुटेरी दुल्हन गैंग से कई मामले उजागर होने की उम्मीद है। अब ऐसे में लोगों को सतर्क और सावधान होने की जरूरत है, जिससे लोग ठगी के साथ लुटने से बच सकें।

दमोह से दिनेश अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News