सिंधिया की एंट्री ने बदले सियासी समीकरण, जवाब में कांग्रेस ने खेला दिग्विजय कार्ड

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madya pradesh) में एक बार फिर से सियासी गतिविधियां तेज हो गई है। दमोह उप चुनाव (damoh by election) को देखते हुए आखिरी चरण के चुनाव प्रचार किए जा रहे है। कल पीसीसी चीफ कमलनाथ (kamalnath) दमोह चुनाव प्रचार पर थे। वही आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दमोह की जनता को संबोधित करेंगे। इसी बीच बीजेपी (bjp) और कांग्रेस (congress) ने चुनाव के आखिरी प्रचार अभियान से पहले एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है।

दरअसल बीजेपी और कांग्रेस द्वारा दमोह उप चुनाव में नेताओं को आखिरी चरण प्रचार के लिए उतारा जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिसके बाद अब दमोह उपचुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और उमा भारती जैसे दिग्गज मोर्चा संभालते नजर आएंगे।

दमोह उपचुनाव के स्टार प्रचारकों में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम ना होने और बंगाल चुनाव में उन्हें जगह दिए जाने के बाद कांग्रेस (congress) ने बीजेपी सहित ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसा था । जिसके बाद आखिरी दौर के चुनाव प्रचार से पहले बीजेपी ने सिंधिया को चुनाव मैदान में उतारने का प्लान तैयार किया है। इधर दमोह चुनाव से दूर दिग्विजय सिंह अब उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से मोर्चा संभालते नजर आएंगे। इसके अलावा मुकुल वासनिक को भी कांग्रेस पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी पूरी कर ली है।

Read More: इंदौर: बीजेपी और कांग्रेस प्रतिनिधियों की हाई लेवल मीटिंग, मिनी लॉकडाउन की तरह बढ़ता जिला

बता दें कि दमोह में उपचुनाव 17 अप्रैल को होना है। इससे पहले कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह (digvijay singh) 10 अप्रैल को दमोह में जनता को संबोधित करेंगे। वहीं 12 और 13 अप्रैल को मुकुल वासनिक (mukul vasnik) दमोह जिले में चुनाव प्रचार करेंगे। जबकि आखिरी दौर से पहले एक बार फिर कमलनाथ (kamalnath) कांग्रेस के पक्ष में 14 अप्रैल को प्रचार करते नजर आएंगे।

वहीं अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया की बात करे तो 13 और 14 अप्रैल को सिंधिया (scindia) दमोह में बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी (rahul singh lodhi) के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। 17 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले आखिरी दौर के प्रचार में सिंधिया को चुनावी रण में उतारना बीजेपी का बड़ा मास्टर स्ट्रोक (master stroke) माना जा रहा है। 8 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती दमोह में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं 13 और 14 अप्रैल को ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल (prahlad patel) जनता से राहुल लोधी के पक्ष में मतदान करने के लिए संबोधित करेंगे।