Suspend: DEO का एक्शन, शिक्षक को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

इतना ही नहीं शिक्षक गालियां भी देते सुने जा रहे हैं और वह कह रहे हैं कि वह शराब पिएंगे। जिसको जो करना है वह कर सकता है।

suspend

दमोह, डेस्क रिपोर्ट। शिवराज सरकार (shivraj government) द्वारा लगातार शासकीय स्कूल (government school) के लिए बड़े फैसले लेने के बावजूद स्कूलों में लापरवाही और अनियमितता देखी जा रही है। इतना ही नहीं अब तो प्रदेश के स्कूलों में शिक्षक भी शराब पीकर स्कूल पहुंच रहे हैं। दरअसल ऐसा एक मामला मध्य प्रदेश के दमोह (damoh) जिले से सामने आया है। किसके वीडियो (video) सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने तत्काल प्रभाव से आरोपी शिक्षक राजकुमार अठया को निलंबित (suspend) कर दिया।

दरअसल दमोह जिले के राजपुरा में एक ऐसा वीडियो जो सामने आया है। जिसमें सरकारी स्कूल के शिक्षक शराब पीकर कक्षा में उत्पात मचा रहे हैं। इतना ही नहीं वह शराब के नशे में बच्चों को पढ़ाते हैं। गुरुवार को जब शिक्षक रामकुमार अठया शराब पीकर स्कूल पहुंचे तो मध्यान भोजन के वितरण वाली समिति के साथ उनके बहस हो गई।

Read More: सीएम शिवराज की दो टूक- जिसे बदलना है बदलिए, समय सीमा के अंदर पूरा हो कार्य

इस बहस में शराबी शिक्षक मध्यान भोजन वितरण समिति के अध्यक्ष से बच्चों के हक मारने की बात कर रहे हैं। इसके साथ ही वह अध्यक्ष से बच्चों का निवाला न छीने जाने की बात कहते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं शिक्षक गालियां भी देते सुने जा रहे हैं और वह कह रहे हैं कि वह शराब पिएंगे। जिसको जो करना है वह कर सकता है। इसके बाद किसी ने इन दोनों के झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वहीं वीडियो जब जिला शिक्षा अधिकारी तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से टीचर रामकुमार अठया को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया की जानकारी के मुताबिक रामकुमार अठया रोजाना शराब पीकर स्कूल आते हैं और ऐसे ही बच्चों को पढ़ाते हैं। इसके बाद उनपर यह कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here